फॉक्सकॉन से हैदराबाद से बेंगलुरु स्थानांतरित होने का आग्रह करने वाला पत्र फर्जी: शिवकुमार

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 4 नवंबर (आईएएनएस)। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने शनिवार को स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा वह पत्र फर्जी है जिसमें फॉक्सकॉन को अपना संयंत्र हैदराबाद से बेंगलुरु स्थानांतरित करने का आग्रह किया गया है।

शिवकुमार ने कहा, “सोशल मीडिया पर प्रसारित वह पत्र जिसमें कहा गया है कि मैंने एप्‍पल एयरपॉड विनिर्माण संयंत्र को हैदराबाद से बेंगलुरु स्थानांतरित करने के लिए फॉक्सकॉन को लिखा है, फर्जी है। इस संबंध में साइबर क्राइम थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।”

कथित तौर पर शिवकुमार द्वारा लिखे गए और माननीय हाई प्रिसिजन इंडस्ट्री (फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप) के अध्यक्ष यंग लू को संबोधित दो पन्नों के पत्र में कहा गया है: “सरकार की ओर से, मैं प्रस्ताव करता हूं कि आप एप्पल एयरपॉड्स उद्योग को, जिसे आप हैदराबाद में स्‍थापित करने की योजना बना रहे हैं, बेंगलुरु स्थानांतरित करने पर विचार करें। इस कदम से दोनों पक्षों को कई पारस्परिक लाभ होंगे।

“यह न केवल एप्पल फोन विनिर्माण उद्योग को बढ़ावा देगा, बल्कि शहर की परिवहन सुविधाओं, बुनियादी ढांचे और उपलब्ध कार्यबल का भी फायदा मिलेगा। बेंगलुरू में स्थित होने से आपकी अंतरराष्ट्रीय पहचान भी बढ़ेगी।

“इसके अलावा, हैदराबाद के कई अंतरराष्ट्रीय उद्योगों ने बेंगलुरु में स्थानांतरित होने में रुचि व्यक्त की है। हम जल्द ही तेलंगाना में एक दोस्ताना सरकार बनाने की उम्मीद करते हैं, यह आश्वासन देते हुए कि आपको वहां कोई बाधा नहीं आएगी।

“इसलिए, यह कदम उठाना आपके सहायक उद्योग के लिए भी पारस्परिक रूप से फायदेमंद होगा।”

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
अनुप्रिया पटेल का दावा, पीएम मोदी के नेतृत्व में होगी जातिवार गणना