भविष्य में और अधिक राष्ट्राध्यक्ष असम का दौरा करेंगे : असम सीएम

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

गुवाहाटी, 4 नवंबर (आईएएनएस)। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने शनिवार को कहा कि जल्द ही और राष्ट्राध्यक्ष राज्य का दौरा करेंगे। विभिन्न देशों ने पूर्वोत्तर राज्य का दौरा करने में रुचि दिखाई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक की असम यात्रा बड़े सम्मान की बात है, और इससे दोनों देशों के बीच आशाएं और आकांक्षाएं बढ़ी हैं।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, “भूटान एक पड़ोसी देश है, यह राजा की राज्य की पहली यात्रा है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि यह विभिन्न अन्य देशों की राजकीय यात्राओं के लिए द्वार खोलेगा।”

राज्य सरकार ने राजा को सर्वोत्तम आतिथ्य प्रदान करने, राज्य की विविध संस्कृति को उजागर करने और भविष्य में सहयोग के अवसर पैदा करने के लिए अपनी शक्ति के भीतर सब कुछ किया है।

राजा ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व का दौरा किया, जहां उन्होंने वन्यजीव संरक्षण के विशेषज्ञों से मुलाकात की और पर्यावरण संबंधी मुद्दों की भी जांच की।

उन्होंने एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। वह मुख्यमंत्री के साथ डिनर भी करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान कई देशों के राजदूतों ने राज्य का दौरा किया है। संबंधों को फिर से स्थापित करने की इच्छा व्यक्त की है। सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली ह्सियन लूंग ने मुझसे कहा कि वह नई दिल्ली में जी-20 बैठक के दौरान असम का दौरा करने में रुचि रखते हैं।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
बंगाल राशन वितरण मामला : शेल कंपनियों के जरिए कहीं ज्‍यादा हो सकता है फंड का हेरफेर