भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम 11वें सुल्तान जोहोर कप के सेमीफाइनल में जर्मनी से भिड़ेगी

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

जोहोर बाहरू (मलेशिया), 2 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम शुक्रवार को 11वें सुल्तान जोहोर कप 2023 के सेमीफाइनल में विश्व नंबर 2 जर्मनी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार है। मौजूदा चैंपियन भारत ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अजेय रही है।

अपने पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में भारत 3-3 से रोमांचक ड्रॉ हासिल करने में सफल रहा।

मैच के बारे में बात करते हुए भारत के कप्तान उत्तम ने कहा कि इसने टीम को बाकी प्रतियोगिता के लिए अच्छी स्थिति में ला दिया है।

कप्तान ने कहा, “शुरुआती मैच में पांच मिनट बचे थे, हम 3-2 से पीछे थे और हमने आखिरी कुछ मिनटों में अपना सब कुछ देने और सर्कल में डिफेंडरों के साथ एक-एक करने और फायदा उठाने की कोशिश करने का मन बना लिया था। फिर, आखिरकार हमारे प्रयास रंग लाए और हमने गोल दागा और एक अंक बचा लिया। इस नतीजे ने टीम को अच्छी स्थिति में ला दिया है, खासकर हमारे आत्मविश्वास के मामले में।”

तब से भारत ने मलेशिया को 3-1 से और न्यूजीलैंड को 6-2 से हराकर पूल बी में टेबल टॉपर के रूप में स्थान हासिल किया और जर्मनी के साथ सेमीफाइनल मुकाबला तय किया। आखिरी बार उनका सामना जर्मनी से अगस्त में 4 देशों के टूर्नामेंट अंडर-21 में हुआ था, जहां वे अपने दोनों मैच 6-1 और 3-2 के अंतर से हार गए थे।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

News
More stories
एनटीआर जूनियर के बाद, राम चरण एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस में शामिल