माकपा ने तेलंगाना में 14 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

हैदराबाद, 5 नवंबर (आईएएनएस)। सीपीआई (एम) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के राज्य सचिव टी. वीरभद्रम ने रविवार को 14 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

वीरभद्रम खुद पलेयर से चुनाव लड़ेंगे। करम पुलैया भद्राचलम (एसटी) से, पित्तला अर्जुन असवाराओपेट (एसटी) से, पलाडुगु भास्कर मधिरा (एससी) से, भुक्या वीरभद्रम वायरा (एसटी) से, येरा श्रीकांत खम्मम से और माचरला भारती सथुपल्ली (एससी) से चुनाव लड़ेंगे।

सभी सात सीटें अविभाजित खम्मम जिले में हैं।

सीपीआई (एम) ने मिर्यालगुडा, नकिरेकल (एससी), भुवनागिरी, जनागम, इब्राहिमपटनम, पाटनचेरु और मुशीराबाद से भी उम्मीदवार उतारे हैं।

कांग्रेस द्वारा दो सीटों की मांग का जवाब देने में विफल रहने के बाद मार्क्सवादी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया। उसने ऐलान किया कि वह 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पार्टी ने कांग्रेस के लिए वायरा और मिर्यालागुडा सीटों की मांग को स्वीकार करने के लिए 2 नवंबर की समय सीमा तय की थी।

पार्टी ने मूल रूप से भद्राचलम और पलेयर की मांग की थी, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने दोनों सीटों से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी और वायरा और मिर्यालगुडा की पेशकश की। बाद में कांग्रेस ने भी वायरा को छोड़ने से इनकार कर दिया।

कांग्रेस पार्टी सीट-बंटवारे समझौते के तहत सीपीआई और सीपीआई (एम) के लिए दो-दो सीटें छोड़ने पर सहमत हुई थी।

सीपीआई अभी भी कांग्रेस द्वारा अपनी अंतिम सूची की घोषणा का इंतजार कर रही है। कांग्रेस ने सीपीआई को कोठागुडेम और चेन्नूर सीटें देने की पेशकश की थी।

कांग्रेस पार्टी अब तक 119 विधानसभा सीटों में से 100 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
तेलंगाना कांग्रेस वॉर रूम पर पुलिस का छापा केसीआर सरकार का असली रंग दिखाता है: कांग्रेस