मुकेश अंबानी को जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। मुंबई पुलिस ने पिछले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी को जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी भरे ईमेल भेजने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में एक गुजरात और दूसरा तेलंगाना का निवासी है।

आरोपियों की पहचान गुजरात के शादाब खान (21) के रूप में की गई है। खान को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया था।

जबकि, तेलंगाना निवासी गणेश वनपर्थी (19) को गामदेवी पुलिस स्टेशन ने गिरफ्तार किया था।

दोनों आरोपियों पर पिछले एक हफ्ते में कम से कम पांच ईमेल भेजने का आरोप लगाया गया है। जिसमें जान से मारने की धमकी के साथ 20 करोड़ रुपये से लेकर 200 करोड़ रुपये, 400 करोड़ रुपये और 500 करोड़ रुपये तक की जबरन वसूली की मांग की गई।

भुगतान न करने पर जान से मारने की धमकी दी गई, जिससे कॉर्पोरेट और राजनीतिक हलकों में चिंता बढ़ गई।

तकनीक की मदद से गामदेवी पुलिस ने उनके कंप्यूटर के आईपी एड्रेस के माध्यम से वानापर्थी का पता लगाने में कामयाबी हासिल की। एक टीम को वारंगल में उस स्थान पर भेजा, जहां पुलिस को उस ईमेल के सबूत मिलने के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया, जो उसने उद्योगपति को भेजा था।

गुजरात के जिस युवक ने सबसे पहले 20 करोड़ रुपये की मांग की थी, उसने अंबानी को चेतावनी दी थी कि अगर वह रकम देने में नाकाम रहे, तो देश के सर्वश्रेष्ठ शूटर्स द्वारा उन्हें मार दिया जाएगा। उसने पिछले एक सप्ताह में कम से कम तीन और ईमेल भेजे।

अधिकारियों ने कहा कि दोनों पर जबरन वसूली के प्रयास, जान से मारने की धमकी देने, आपराधिक धमकी देने और अन्य से संबंधित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जांच चल रही है।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
बिहार : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पहुचेंगे मुजफ्फरपुर, सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम