अक्टूबर महीने में निफ्टी में 2.8 फीसदी की आई गिरावट

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा है कि इजराइल-हमास संघर्ष, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों और अमेरिकी बॉन्ड यील्ड में बढ़ोतरी के कारण अक्टूबर 2023 में निफ्टी में 2.8 फीसदी की गिरावट आई है।

यूएस फेड पॉलिसी की घोषणा बुधवार को होने वाली है, जो बाजार को आगे संकेत प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि निवेशक बुधवार को जारी होने वाले यूरोप कोर सीपीआई, यूएस कंज्यूमर कॉन्फिडेंस, भारत, यूएस और यूके पीएमआई और यूएस गैर-कृषि रोजगार सहित आर्थिक आंकड़ों पर भी नजर रखेंगे।

ऑटो सेक्टर फोकस में रहेगा। ओईएम को अक्टूबर महीने के लिए अच्छी मात्रा में वृद्धि दर्ज करने की उम्मीद है। नवरात्रि उत्सव के दौरान मजबूत बिक्री हुई है। उन्होंने कहा कि स्टॉक के मोर्चे पर, सन फार्मा, टाटा स्टील, ब्रिटानिया, हीरोमोटोकॉर्प, गोदरेज कंज्यूमर और अंबुजा सीमेंट फोकस में रहेंगे। ये कंपनियां अपनी दूसरी तिमाही की आय की घोषणा करेंगी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च के उप प्रमुख देवर्ष वकील ने कहा कि मंगलवार को निफ्टी 92 अंक बढ़कर 19,232 पर खुला, लेकिन बढ़त बरकरार रखने में विफल रहा।

निफ्टी 61 अंकों की गिरावट के साथ 19,079 पर बंद हुआ। पिछले तीन कारोबारी सत्रों में लगभग 400 अंकों की पुलबैक रैली दर्ज करने के बाद निफ्टी में मामूली मुनाफावसूली देखी गई।

उन्होंने कहा कि बैंक ऑफ जापान ने मंगलवार को फिर से अपनी बांड यील्ड नियंत्रण नीति में बदलाव कर दीर्घकालिक ब्याज दरों पर अपनी पकड़ ढीली कर दी, और पिछले दशक के अपने विवादास्पद मौद्रिक प्रोत्साहन को खत्म करने की दिशा में एक और कदम उठाया।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
सिद्दारमैया ने भाजपा को निशाने पर लिया, कहा- बीजेपी नेताओं का सूखा अध्ययन दौरा दिखावा