अमेरिकी कृषि मंत्रालय ने पहली बार सीआईआईई में प्रतिनिधिमंडल भेजा

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बीजिंग, 5 नवंबर (आईएएनएस)। छठा चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्सपो (सीआईआईई) 5 नवंबर को चीन के शंघाई में शुरू हुआ। इस साल, अमेरिकी कृषि मंत्रालय ने इस आयोजन में भाग लेने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजा। चीन में अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी सोयाबीन निर्यात संघ ने 2 नवंबर को इसकी पुष्टि की।

जानकारी के अनुसार, सीआईआईई में अमेरिका के कैलिफोर्निया, इडाहो और जॉर्जिया के 17 प्रदर्शकों के साथ एक अमेरिकी खाद्य और कृषि प्रदर्शनी हॉल शामिल है। यह मुख्य रूप से कृषि उत्पादों और प्रौद्योगिकियों को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, कृषि उत्पादों और अन्य क्षेत्रों के लिए खरीद और सहयोग हस्ताक्षर समारोह भी होंगे।

अमेरिकी सोयाबीन निर्यात संघ के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष जिम सटर ने हाल ही में सीआईआईई की प्रशंसा की। उनके मुताबिक, सीआईआईई एक सुव्यवस्थित और बड़े पैमाने पर होने वाला अंतर्राष्ट्रीय आयोजन है। सटर का मानना है कि सीआईआईई अमेरिकी कृषि उद्योग के प्रतिनिधियों को अपने चीनी ग्राहकों और अन्य प्रतिभागियों से मिलने और संवाद करने का एक शानदार अवसर प्रदान करता है।

बता दें कि अमेरिका के अलावा, थाईलैंड, सर्बिया और कजाकिस्तान जैसे देशों और क्षेत्रों ने भी इस वर्ष के सीआईआईई में भाग लेने के लिए बड़े प्रतिनिधिमंडल भेजे हैं। इस आयोजन ने 154 देशों, क्षेत्रों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के 3,400 से अधिक प्रदर्शकों को आकर्षित किया है, जो इसे अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन बनाता है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
'तिब्बत की शीतकालीन यात्रा' पर्यटन प्रचार सभा आयोजित