आईटी कंपनियों के लिए एक और खराब तिमाही

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)। जेएम फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज ने एक नोट में कहा है कि दूसरी तिमाही आईटी सेवा कंपनियों के लिए कमजोर राजस्व वृद्धि वाली एक और तिमाही साबित हुई।

मोटे तौर पर रुझान पहली तिमाही की तरह ही थे। उत्तरी अमेरिका कमजोरी का केंद्र बना हुआ है। महाद्वीपीय यूरोप (जर्मनी, फ्रांस) में भी नरमी आने के शुरुआती संकेत मिल रहे हैं।

बीएफएस और टेलीकॉम सबसे अधिक तनाव में हैं, जबकि विनिर्माण रुका हुआ है। वॉल्यूम ग्रोथ पर दबाव है। यह टीटीएम आधार पर भी कर्मचारियों की संख्या में गिरावट से परिलक्षित होता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि धीमी गति और कोर वॉल्यूम पर दबाव कम से कम निकट अवधि में, टॉप लाइन पर प्रभाव को नकारात्मक कर रहा है।

अधिकांश कंपनियों ने पहली छमाही को कमजोर ही कहा है। इन्फोसिस/एचसीएल द्वारा पूरे साल कटौती और विप्रो द्वारा कमजोर तीसरी तिमाही के अनुमान ने सुधार की उम्मीद को खत्म कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे मांग में कमी आई है, कंपनियों ने अपना ध्यान खुद के ऊपर कर लिया है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “कोफोर्ज हमारी पसंदीदा मिड-कैप है। हम लार्ज कैप के लिए अनुमानित 7-9.5 प्रतिशत राजस्व वृद्धि पर आम सहमति के लिए जोखिम देखते हैं।”

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
भारत चली गई अमेरिकी मां पर नाबालिग बेटे की हत्या का आरोप