आईडीएफ को गाजा में खेल के मैदान, पूल के पास रॉकेट लॉन्चर मिले

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेल अवीव, 5 नवंबर (आईएएनएस)। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उन्हें एक स्विमिंग पूल और एक खेल के मैदान के नजदीक हमास के रॉकेट लॉन्चर मिले हैं।

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने हमास के बुनियादी ढांचे को उजागर करने और नष्ट करने के प्रयासों के बीच रॉकेट-लॉन्चिंग स्थानों का पता लगाने वाले सैनिकों के फुटेज साझा किए।

फुटेज से पता चलता है कि 551वीं ब्रिगेड के सैनिकों को बच्चों के स्विमिंग पूल से लगभग पांच मीटर (16 फीट) दूर और उत्तरी गाजा पट्टी में आवासीय घरों से लगभग 30 मीटर की दूरी पर चार भूमिगत लॉन्चर मिले।

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य क्लिप में 401वीं ब्रिगेड के सैनिकों को एक खेल के मैदान और एक मनोरंजन पार्क परिसर के भीतर कई रॉकेट लॉन्चरों का पता लगाते हुए दिखाया गया है।

आईडीएफ ने कहा है कि यह हमास द्वारा नागरिक आबादी को मानव ढाल के रूप में निरंतर उपयोग करने का एक और प्रमाण है।

टाइम्स ऑफ इजरालय की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने कहा कि उसने वेस्ट बैंक में रातभर की छापेमारी के दौरान एक आईएस ऑपरेटिव को भी मार गिराया है और 18 हमास सदस्यों सहित 36 वांछित फिलिस्तीनियों को हिरासत में लिया है।

आईडीएफ ने हाल ही में इजरायल में जेल जाने तक आईएस से जुड़े फिलिस्तीनी नबील हलबिया को गिरफ्तार करने के लिए येरुसलम के बाहरी इलाके में अबू दिस गांव में प्रवेश किया था।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

News
More stories
पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान सीमा पर दो ड्रग तस्करों को पकड़ा, 2 किलो हेरोइन जब्त