ईरान के शीर्ष नेता ने हमास नेता से की मुलाकात, जताया समर्थन

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेहरान, 6 नवंबर (आईएएनएस)। ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने हाल ही में हमास नेता इस्माइल हनियेह के साथ एक बैठक में इजरायल के खिलाफ फिलिस्तीनी प्रतिरोध बलों का समर्थन करने की अपने देश की स्थायी नीति पर जोर दिया।

बैठक की तारीख बताए बिना, रविवार को नेता की वेबसाइट पर प्रकाशित एक बयान के अनुसार, खामेनेई ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख हनियेह और उनके साथ आए प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, खामेनेई ने गाजा के लोगों के धैर्य और प्रतिरोध के लिए उनकी प्रशंसा की, और इजरायल के अपराधों की कड़ी निंदा की, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और कुछ पश्चिमी देशों के प्रत्यक्ष समर्थन से किए जा रहे हैं।

उन्होंने मुस्लिम देशों और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गंभीर कदम उठाने और गाजा के लोगों को संपूर्ण और व्यावहारिक समर्थन प्रदान करने का भी आह्वान किया।

बयान के अनुसार, बैठक के दौरान, हनियेह ने गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक में नवीनतम विकास के साथ-साथ तटीय क्षेत्र के खिलाफ इजरायली अपराधों की एक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

लगभग एक महीने से चल रहे इजराइल-हमास संघर्ष के कारण गाजा में 9,770 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इजरायल के 1,400 से ज्यादा लोगों की जान चली गई, जिनमें से अधिकांश 7 अक्टूबर को हमास के सैन्य अभियान में मारे गए, जिससे चल रहे संघर्ष की शुरुआत हुई।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

News
More stories
सीआईए प्रमुख विलियम बर्न्स इजराइल पहुंचे