ईश्वरप्पा को दिल्ली बुलाया, कर्नाटक भाजपा में लंबे समय से लंबित नियुक्तियों पर बहस छिड़ी बहस

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 2 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा भाजपा आलाकमान के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक के लिए गुरुवार को दिल्ली पहुंचे, इससे कर्नाटक में राज्य पार्टी अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी) के पदों पर लंबे समय से लंबित नियुक्तियों पर बहस छिड़ गई।

दिल्ली रवाना होने से पहले ईश्वरप्पा ने बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा, ”मुझे केंद्रीय नेताओं ने दोपहर बाद नई दिल्ली में एक बैठक में शामिल होने के लिए बुलाया है। मैं बेंगलुरु सेंट्रल के सांसद पी.सी. मोहन और पूर्व मंत्री और भाजपा एमएलसी कोटा श्रीनिवास पुजारी के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो रहा हूं।

“हममें से तीन लोग बैठक में भाग ले रहे हैं। लेकिन, मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि केंद्रीय नेताओं ने हमें क्यों बुलाया है और बैठक का विषय क्या है।”

उन्होंने कहा, “एक बार जब मैं बैठक में भाग लूंगा और मामले पर चर्चा करूंगा, तो मैं आपके (मीडिया) पास वापस आऊंगा और सब कुछ समझाऊंगा।”

प्रदेश अध्यक्ष पद के चुनाव के संबंध में हो रही बैठक के बारे में पूछे जाने पर ईश्वरप्पा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उन्हें क्यों बुलाया गया है.

पिछले सप्ताह बेंगलुरु उत्तर के सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री डी.वी. सदानंद गौड़ा को बीजेपी आलाकमान ने राष्ट्रीय राजधानी बुलाया था, लेकिन शीर्ष केंद्रीय नेताओं ने उनसे मुलाकात नहीं की। जद(एस) के साथ गठबंधन पर खुलेआम नाराजगी जताने वाले गौड़ा को दिल्ली से खाली हाथ लौटना पड़ा।

कट्टर हिंदुत्ववादी नेता ईश्वरप्पा अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कहा था कि दिल्ली में लाल किले पर ‘भगवा’ झंडा फहराया जाएगा। बाद में कमीशनखोरी के आरोपों और अपने फैसले के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराते हुए एक ठेकेदार की आत्महत्या की घटना के बाद उनसे पिछली भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था।

ईश्वरप्पा को विधानसभा चुनाव में शिवमोग्गा शहर सीट से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया गया था, जहां बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या और सांप्रदायिक संघर्ष हुआ था। बीजेपी के नए चेहरे चन्नबसप्पा ने सीट जीती।

हालांकि पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी टिकट नहीं दिए जाने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए, लेकिन ईश्वरप्पा ने पार्टी के फैसले को स्वीकार कर लिया। बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें निजी तौर पर फोन किया था। पार्टी के प्रति उनकी निष्ठा की सराहना करते हुए आश्वासन दिया था कि पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
'झलक दिखला जा' में जज के रूप में टेलीविजन पर आएंगे अभिनेता अरशद वारसी