एलएंडटी ने फैबलेस सेमीकंडक्टर चिप डिजाइनिंग में किया प्रवेश

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 1 नवंबर (आईएएनएस)। लार्सन एंड टुब्रो एक सहायक कंपनी स्थापित करके फैबलेस सेमीकंडक्टर चिप डिजाइन में प्रवेश कर रही है।

कंपनी के बोर्ड ने 830 करोड़ रुपये तक के निवेश के साथ फैबलेस सेमीकंडक्टर चिप डिजाइन और उत्पाद स्वामित्व के व्यवसाय में संलग्न होने के लिए एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन को मंजूरी दे दी।

एलएंडटी के मुख्य वित्तीय अधिकारी आर शंकर रमन ने कंपनी द्वारा 2023-24 की दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा के बाद संवाददाताओं से एक कॉन्फ्रेंस कॉल में यह बात कही, “हम फैबलेस सेमीकंडक्टर चिप्स के लिए डिजाइन तैयार करेंगे। हमने डिजाइन के अंत तक बने रहने का फैसला किया है क्योंकि इसे पेटेंट कराया जा सकता है और यह सबसे मूल्यवान होगा।”

उन्होंने कहा कि कंपनी की रणनीति आपूर्ति श्रृंखला के “कम निवेश” वाले हिस्से पर ध्यान केंद्रित करने की है। यह देखते हुए कि वैश्विक निर्माता, विशेष रूप से चीन में, कितने प्रतिस्पर्धी हैं, इसकी विनिर्माण क्षेत्र में उतरने की कोई योजना नहीं है।

रमन ने कहा, “हमारा मानना है कि (सेमी-कंडक्टर चिप) विनिर्माण क्षेत्र में चीनी, ताइवानी और कोरियाई कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में बहुत समय लगेगा, इसलिए यह वह क्षेत्र नहीं है जिसे हम इस समय लक्षित कर रहे हैं।”

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

News
More stories
हमास-इज़राइल संघर्ष ने अमेरिका में हिंसा के खतरों को बढ़ाया : एफबीआई प्रमुख