ऑफिस आकर काम करने से इनकार करने के बाद अमेजन कर्मचारी ने गंवाया 1.7 करोड़ रुपये का स्टॉक

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

सैन फ्रांसिस्को, 6 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका में ऑफिस आकर काम करने के लिए कहे जाने के बाद कंपनी छोड़ने वाले अमेजन कर्मचारी को कंपनी के शेयरों में 1.7 करोड़ रुपये (200,000 डॉलर) से अधिक का नुकसान हुआ है, लेकिन जाहिर तौर पर उसे इतनी बड़ी रकम खोने का कोई अफसोस नहीं है।

‘बिजनेस इनसाइडर’ की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेजन सॉफ्टवेयर-डेवलपमेंट मैनेजर, जिन्होंने लगभग चार सालों तक कंपनी के साथ काम किया, ने ऑफिस आकर काम करने के निर्देश के बाद नौकरी छोड़ दी।

उन्होंने कहा, “अगर उनकी रिटर्न-टू-ऑफिस पॉलिसी पर सख्त रवैया नहीं होता, तो मैं अभी भी चेहरे पर मुस्कान के साथ वहां होता।”

उन्होंने आगे कहा, ”अमेजन में काम करते समय अर्जित किए गए अनवेस्टेड स्टॉक को जब्त करके 203,000 डॉलर वेतन में कटौती करते हुए अपनी नई नौकरी शुरू की।”

कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “नौकरी बनाए रखने के लिए देश भर में घूमने और अपने सपनों का जीवन छोड़ने के आगे यह कटौती सही है।”

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन कर्मचारी खाते को सत्यापित नहीं कर सका।

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ”हमने बार-बार अपनी स्थिति स्पष्ट की है। फरवरी में, हमने कर्मचारियों के साथ शेयर किया कि हम उनसे मई से शुरू होने वाले हर हफ्ते तीन या उससे ज्यादा दिन ऑफिस में आकर काम करने के लिए कहेंगे, क्योंकि हमारा मानना है कि इससे हमारे कस्टमर्स, बिजनेस और कल्चर के लिए बेस्ट लॉन्ग टर्म प्राप्त होंगे।”

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

News
More stories
24 घंटे में आत्महत्या के 6 मामले, 12 साल की नाबालिग समेत अन्य ने फांसी लगाकर दी जान