कमलनाथ बोले : 2018 का नहीं, 2023 का मॉडल हूं

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

भोपाल/दतिया 5 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के तेवर और अंदाज दोनों बदले हुए हैं, वे संकेत दे रहे हैं कि बीते 5 साल में उन्होंने अपने आप को काफी बदल लिया है। दतिया जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा, “मैं अब 2018 नहीं 2023 का मॉडल हूं।”

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने कहा, “मैं दतिया में आप सभी को बताना चाहता हूं कि मैं अब 2018 का मॉडल नहीं हूं, 2023 का मॉडल हूं। हमने 2018 की सरकार में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया था और दतिया जैसे छोटे जिले में हमने पहली किस्त में 71 हजार किसानों का कर्जा माफ किया था। आप चिंता मत कीजिए, इस बार हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कन्या विवाह के लिए एक लाख एक हजार रुपये देंगे।

कमलनाथ ने कहा, “आपको किसी से भी डरने की जरूरत नहीं है, सरकार बनते ही सभी का हिसाब होगा। जिन्होंने आपको गुलाम बनाने का काम किया और लूटा है, उनका हिसाब किया जाएगा। पुलिस और पैसे की सरकार का अंत अब करीब आ चुका है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि युवाओं को रोजगार के मौके मिलें, क्योंकि आज प्रदेश के नौजवानों का भविष्य हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।आने वाली 17 तारीख को होने वाले चुनाव में आपको भ्रष्टाचार और गुलामी से मुक्ति के लिए ईवीएम का बटन हाथ के सामने दबाना है।”

उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव केवल किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का चुनाव नहीं है यह प्रदेश के भविष्य और नौजवानों के भविष्य का चुनाव है। कमलनाथ ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा, “हम गेहूं के लिए 2600 रुपये क्विंटल समर्थन मूल्य और धान के लिए 2500 रुपये समर्थन मूल्य को बढ़ाकर हमारी सरकार 3000 रुपये क्विंटल तक ले जाएगी। प्रदेश के बेरोजगारों को 1500 से लेकर 3000 रुपये हर महीने दिए जाएंगे। पढ़ो और पढ़ाओ योजना के तहत हम स्कूली शिक्षा को मुफ्त करेंगे, 8वीं तक के बच्चों को 500 रुपये हर महीने देंगे, 9वीं और दसवीं के बच्चों को 1000 रुपये देंगे, 11वीं और 12वीं के बच्चों को 1500 रुपये हर महीने देंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रविवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दतिया पहुंचेे। उन्‍होंने पीतांबरा शक्तिपीठ पहुंचकर वहां पूजा-अर्चना की, उसके बाद जनसभा को संबोधित किया।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसजीके

News
More stories
जडेजा की फिरकी में फंसा दक्षिण अफ्रीका, भारत की 243 रन से 'विराट' जीत