कांग्रेस ने हमेशा किया दलितों का अपमान, छीने अधिकार और पहुंचाई ठेस : भाजपा

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 6 नवंबर (आईएएनएस)। देश में जातीय जनगणना और ओबीसी आरक्षण पर पर चल रही राजनीतिक बयानबाजी के बीच भाजपा ने विधान सभा चुनाव वाले राज्यों के दलित मतदाताओं को फिर से लुभाने की कवायद शुरू कर दी है। भाजपा ने घमंडिया फाइल्स की अपनी सीरीज के तहत सोमवार को 12 वां एपिसोड अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर जारी कर यह आरोप लगाया है कि, “इतिहास गवाह है, कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया, उनका अधिकार छीना और उन्हें ठेस पहुंचाई। घमंडिया फाइल्स में देखिए, दलितों पर घड़ियाली आंसू बहाने वाली कांग्रेस का दलित विरोधी चेहरा।”

भाजपा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 5 मिनट 40 सेकंड का वीडियो जारी कर यह आरोप लगाया है बाबा साहेब आंबेडकर से लेकर जगजीवन राम, राम नाथ कोविंद और वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तक, कांग्रेस ने हमेशा दलितों का अपमान किया।

दलितों के खिलाफ कांग्रेस नेहरू के जमाने से ही काम कर रही है।

भाजपा ने आरोप लगाया कि एक तरफ जहां कांग्रेस दलितों का मसीहा बनने का ढकोसला कर रही है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्यों – राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और तमिलनाडु में दलितों का अपमान किया जा रहा है।

भाजपा ने यह भी आरोप लगाया है कि इन राज्यों में दलितों के हक मारे जा रहे हैं और उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाई जा रही है। जो कांग्रेस अपने दलित नेताओं का साथ नहीं दे सकती वो भला दलित समाज का साथ कैसे दे सकती है? कांग्रेस ने कर्नाटक में तुष्टिकरण की राजनीति और एक विशेष वर्ग के लोगों को खुश करने के लिए अपने दलित विधायक तक को अकेला छोड़ दिया था, टिकट तक नहीं दिया।

–आईएएनएस

एसटीपी/एसकेपी

News
More stories
हिजबुल्लाह मिसाइल हमले में इजरायली नागरिक की मौत : आईडीएफ