कांग्रेस से बीजेपी से कहा, ‘केंद्रीय एजेंसियां आपके फ्रंटलाइन योद्धा नहीं’

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 3 नवंबर (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के एक अधिकारी को राजस्थान एसीबी द्वारा 15 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसियां उसकी फ्रंटलाइन श्रमिक नहीं हैं। उनकी स्वायत्तता बरकरार रखी जानी चाहिए।

यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी केवल विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई करती है और ईडी के एक अधिकारी को उसके सहयोगी के साथ 15 लाख रुपये का रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।”

उन्होंने कहा कि ईडी अधिकारी नवल किशोर मीना और उनके सहयोगी बाबूलाल मीना को गिरफ्तार कर लिया गया। अगर इन दोनों जैसे छोटे अधिकारी 15 लाख रुपये की रिश्वत ले रहे थे, तो वरिष्ठ अधिकारियों की रेट लिस्ट की कल्पना की जा सकती है।

उन्होंने कहा, ”हम राजनीतिक दल स्टार प्रचारकों की सूची जारी करते हैं और भाजपा के प्रचारकों की सूची सीबीआई, ईडी और आईटी विभाग जारी करते हैं।”

उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव से पहले केंद्रीय एजेंसियों को एक सूची मिलती है और यह एक टूलकिट की तरह होती है.

उन्होंने कहा, “कांग्रेस चाहती है कि एजेंसियां निष्पक्ष, तटस्थ, निडर और स्वायत्त हों। सरकार को उन्हें मजबूत करना चाहिए न कि कमजोर करना चाहिए।”

उन्होंने जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का जिक्र करते हुए कहा, “भाजपा को समझना चाहिए कि वे आपके अग्रिम पंक्ति के योद्धा नहीं हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि 95 फीसदी मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं. उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा, “हम सुवेंदु अधिकारी और अन्य जैसे भाजपा नेताओं का पता और संपर्क नंबर साझा करेंगे। ईडी में यह चयनात्मक स्मृति हानि क्यों है।”

–आईएएनएस

सीबीटी

अक्स/एसएचबी

News
More stories
बिजनौर में बस और चारकोल भरे टैंकर की भिड़ंत में 10 लोग घायल