काजोल ने खुलासा किया, ‘उधार की जिंदगी’ उनके जीवन और करियर में क्यों ‘टर्निंग पॉइंट’ थी

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अपनी फिल्म ‘उधार की जिंदगी’ के इंडस्ट्री में 29 साल पूरे होने पर अभिनेत्री काजोल ने खुलासा किया कि यह उनके करियर और जीवन का एक महत्वपूर्ण मोड़ था। इसके लिए उन्‍होंने बहुत मेहनत की। जब उन्हें एहसास हुआ कि वह बहुत थक गई हैं, तब उन्‍होंने छुट्टी लेने का फैसला किया।

काजोल ने 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म का एक पोस्टर एक्स पर साझा किया। इसे के.वी. राजू.द्वारा निर्देशित किया गया था।

उन्होंने एक किस्सा साझा किया और लिखा : “आज उधार की जिंदगी के 29 साल पूरे हो गए हैं और इसके नाम का कोई संक्षिप्त रूप नहीं है। यह ज्यादातर लोगों की यादों में बस गया है, लेकिन मेरे लिए यह हमेशा मेरे करियर और मेरे जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ कहलाएगा।

उन्होंने आगे कहा, “मैं बहुत थक चुकी थी, क्‍योंकि मैंने अपनी पूरी तकत काम पूरा करने में लगा दिया था। मैंने 20 साल की उम्र में एक बड़ा फैसला लिया और तय किया कि मैं एक ब्रेक और काम की बेहतर रफ्तार की हकदार हूं। इसलिए मैं आगे बढ़ी और बिल्कुल वैसा ही किया, जैसा करने को कहा गया।”

इसमें जितेंद्र और मौसमी चटर्जी भी हैं। यह काजोल की पहली लेखक-समर्थित भूमिका थी। यह फिल्म 1991 की तेलुगू फिल्म ‘सीतारामय्या गारी मनावरलु’ की रीमेक है।इस फिल्म के निर्देशक के.वी. राजू ने इससे पहले 1992 में कन्नड़ में ‘बेल्ली मोदागलु’ नाम से रीमेक बनाया था।

काजोल ने आगे कहा, “मैंने ऐसी फिल्में कीं, जिनमें मेरी पूरी आत्मा की जरूरत नहीं थी, मैंने खुद को बेहतर गति देना सीखा और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी खुद की बाल्टी भरना, ताकि मेरे पास देने के लिए और भी बहुत कुछ हो… मैं आज भी उसी चीज का अभ्यास कर रही हूं।” … तो हां, इस दिन को एक पोस्ट की जरूरत है… और इस बेहद तेज रफ्तार दुनिया में मेरे और बाकी सभी लोगों के लिए एक अनुस्मारक की जरूरत है।”

–आईएएनएस

एसजीके

News
More stories
आईडीएफ ने गाजा में फिलिस्तीनियों को चेतावनी दी, अगर आपको अपनी, प्रियजनों की परवाह है तो तीन घंटे में दक्षिण की ओर जाएं