कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर को चोरों ने बनाया निशाना, चुरायी 100 पाउंड वजनी दान पेटी

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

न्यूयॉर्क, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। कैलिफोर्निया के सैक्रामेंटो शहर में दो संदिग्ध एक हिंदू मंदिर में घुस गए और वहां से दान पेटी चुरा ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

सोमवार सुबह चोरी की सूचना मिलने के बाद सैक्रामेंटो पुलिस विभाग के अधिकारी लगभग 2:15 बजे ला मांचा वे में हरि ओम राधा कृष्ण मंदिर पहुंचे।

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सर्विलांस वीडियो में दो चोरों को मंदिर में घुसते हुए और सीधे दान पेटी की ओर जाते हुए देखा गया।

फुटेज में उन्हें मंदिर के पीछे लगभग 100 पाउंड वजनी बक्सा ले जाते हुए और एक कार में डालते हुए भी देखा गया।

मंदिर के संरक्षक गुरु महाराज ने सीबीएस न्यूज को बताया कि बक्से में हजारों डॉलर थे। महाराज ने चैनल से कहा, “ऐसा लगता है कि जिसने भी यह किया है, वह पूर्व नियोजित था।”

महाराज की पत्नी ने बताया कि चोरों ने पीछे और साइड के दरवाजे से अंदर घुसने की कोशिश की।

महाराज ने कहा, “यह हमारे समुदाय के लिए बहुत बड़ी क्षति है और हम लोगों की मदद करने के लिए यहां हैं।”

“हमारे यहां यह जमीन है। हम होमलेस सेंटर के 40 कमरे बनाने वाले हैं ताकि हम लोगों की मदद कर सकें, और अगर ये चीजें होती रहीं तो हम अन्य लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं?”

अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जांचकर्ता उन लोगों से सैक्रामेंटो पुलिस विभाग को कॉल करने के लिए कह रहे हैं जो संदिग्धों को पहचान सकते हैं या जिनके पास चोरी से संबंधित जानकारी है।

एक्स पर पोस्ट किए गए एक मैसेज में घटना की निंदा करते हुए, अमेरिका स्थित वकालत संगठन कोएलिशन ऑफ हिंदूज ऑफ नॉर्थ अमेरिका (सीओएचएनए) ने सैक्रामेंटो पुलिस से इस मुद्दे को बहुत गंभीरता से लेने और इसे संभावित हेट क्राइम और पवित्र स्थान के उल्लंघन के रूप में जांच करने के लिए कहा।

इस साल की शुरुआत में जनवरी में, चोरों ने टेक्सस के ब्रेजोस वैली में श्री ओंकारनाथ मंदिर को निशाना बनाया था और उसकी दान पेटी चुरा ली थी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

News
More stories
चलती कार में लगी आग, फायर बिग्रेड ने पाया काबू, बड़ा हादसा टला