गाजा में फंसे 11 श्रीलंकाई सुरक्षित घर पहुंचे

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

कोलंबो, 5 नवंबर (आईएएनएस)। विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि गाजा पट्टी में फंसे दो परिवारों के 11 श्रीलंकाई रविवार को सुरक्षित श्रीलंका पहुंच गए हैं।

कोलंबो में विदेश मंत्रालय ने घोषणा की कि गाजा पट्टी में फंसे दो वयस्कों और नौ बच्चों का समूह मिस्र से राफा सीमा पार करके आया है।

विदेश मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन की सहायता से लौटने वालों के लिए रसद और हवाई परिवहन की व्यवस्था की थी।

इज़रायल में श्रीलंका के राजदूत निमल बंडारा ने मीडिया को बताया कि 17 श्रीलंकाई लोगों को राफा सीमा पार से गाजा छोड़ने की अनुमति दी गई थी।

हालांकि, चार श्रीलंकाई जो अभी भी गाजा पट्टी के उत्तरी हिस्से में एक चर्च में फंसे हुए हैं, सीमा तक पहुंचने में असमर्थ हैं। इसके अलावा नौ और श्रीलंकाई वेस्ट बैंक में रह रहे हैं, जो फिलिस्तीन का है।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद से दो श्रीलंकाई नागरिकों की मौत की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को बच्चों से मेल खाने वाले डीएनए टेस्ट के बाद इजरायल में श्रीलंका मिशन ने 48 वर्षीय व्यक्ति की मौत की पुष्टि की।

पहले खबर आई थी कि इजरायल में श्रीलंकाई कर्मचारी को हमास आतंकियों ने बंधक बना लिया है, लेकिन बाद में पुष्टि हुई कि वह 7 अक्टूबर को इजरायल में हमास के हमले के दौरान मारा गया था।

17 अक्टूबर को इजरायल अधिकारियों ने पहले श्रीलंकाई नागरिक की मौत की पुष्टि की। श्रीलंका में किए गए पोस्टमार्टम से पता चला कि उसकी मौत गोली लगने और शरीर में गोली के घाव के कारण हुई थी।

–आईएएनएस

एफजेड/एसजीके

News
More stories
अपने पहले गोवा दौरे का आनंद ले रही हूं : अंजुम मुद्गिल