गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले में 37 लोगों की मौत

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

गाजा, 6 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य गाजा पट्टी में अल-मुगाजी शरणार्थी शिविर पर एक बड़े इजरायली हमले में कम से कम 37 फिलिस्तीनी मारे गए और 100 से अधिक अन्य घायल हो गए। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने कहा कि मारे गये लोगों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे। उनके शवों को और हमले में घायलों को इजरायली बमबारी के बाद शरणार्थी शिविर से हटा दिया गया है। बमबारी में कई घर प्रभावित हुए हैं।

एक फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्र ने कहा कि इज़रायल ने रविवार को गाजा पट्टी पर अपने हमले जारी रखे। दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस शहर के पूर्व में घातक मैदानी झड़पें देखी गईं। वहां एक थाने को निशाना बनाया।

हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने रविवार को घोषणा की कि उसके लड़ाकों ने “अल-यासीन 105 गोले, भारी स्नाइपर हथियारों, मध्यम हथियारों और मोर्टार से हमला कर दो टैंकों को नष्‍ट कर दिया। इसके बाद खान यूनिस के पूर्व में घुस रहे इजरायली बलों पर गुरिल्‍ला हमला किया।”

इस बीच, इजरायली सेना ने कहा कि उसकी सेना ने अपने जमीनी आक्रमण वाले क्षेत्रों, विशेषकर उत्तरी गाजा पट्टी में हमास की सुरंगों और बुनियादी ढांचे को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया है।

लगभग एक महीने से चल रहे इजरायल-हमास संघर्ष के कारण गाजा में 9,770 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। हमास के हमले में इजरायल में भी 1,400 से अधिक लोगों की जान चली गई, जिनमें से अधिकांश संघर्ष की शुरुआत के लिए जिम्‍मेदार 7 अक्टूबर के हमलों में मारे गए।

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
ब्रिटिश सिख को कृपाण रखने के कारण 'बर्मिंघम जूरी सेवा से मुक्‍त' किया गया