झारखंड के पर्यटन स्थल हुंडरू में कुत्तों का आतंक, एक साथ छह पर्यटकों को काटा

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

रांची, 1 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हुंडरू फॉल में कुत्तों का जबरदस्त खौफ है। मंगलवार को कुत्तों ने छह पर्यटकों को काटकर घायल कर दिया। घायलों में एक महिला भी है।

कुत्तों ने हुंडरू गांव में भी दर्जनों बकरियों पर हमला किया। हुंडरू और आस-पास के लोगों का कहना है कि रांची नगर निगम डॉग स्क्वॉयड ने शहर की गलियों से कुत्ते पकड़कर यहां छोड़ दिया है।

हुंडरू में पर्यटन सुरक्षा समिति के अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद कहते हैं कि कुत्तों के आतंक से यहां आने वाले सैलानी परेशान हैं। इनका खौफ इस कदर है कि हुंडरू के आसपास के लोगों ने मवेशियों को बाहर चरने के लिए भेजना बंद कर दिया है।

हुंडरू झारखंड के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है, जहां करीब 320 फीट की ऊंचाई से झरना गिरता है। यहां हर रोज बड़ी तादाद में पर्यटक पहुंचते हैं।

दरअसल, पूरे झारखंड में पिछले कुछ महीनों में डॉग बाइट के केस तेजी से बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग के केवल इसी साल के आंकड़ों पर निगाह डालें तो हर महीने डॉग बाइट के औसतन 2,300 केस सामने आ रहे हैं।

जनवरी से लेकर जुलाई तक के उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 16,500 लोग डॉग बाइट के शिकार हुए। इनमें सबसे ज्यादा केस रांची में सामने आए, जहां इस अवधि के दौरान 3,019 लोगों को कुत्तों ने काटा। इसी तरह गुमला में 2,620, गिरिडीह में 1,936 और देवघर में 1,197 लोग कुत्तों का निशाना बने।

–आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

News
More stories
राहुल गांधी ने तेलंगाना में पिछड़े वर्ग के सीएम के वादे पर बीजेपी का उड़ाया मजाक