डेटिंग ऐप पर हुई महिला से मुलाकात, रेप के आरोप में 27 वर्षीय वकील गिरफ्तार

19 Feb, 2022
Deepa Rawat
Share on :

New Delhi: दक्षिणी दिल्ली के हौज खास इलाके में एक 20 वर्षीय महिला के साथ डेटिंग ऐप पर मुलाकात के बाद उसके आवास पर कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में एक वकील को गिरफ्तार किया गया है। रिपोर्ट्स में बताया गया कि 27 वर्षीय आरोपी को दो सप्ताह पहले गिरफ्तार किया गया था और अदालत ने उसे जमानत पर रिहा कर दिया था।

गुरुवार को सोशल मीडिया पर पुलिस की निष्क्रियता के बाद ये मामला सामने आया। पुलिस के मुताबिक महिला की शिकायत पर 20 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एक लोकप्रिय डेटिंग ऐप के जरिए उनके संपर्क में आए एक व्यक्ति ने उनके आवास पर उनका यौन उत्पीड़न किया। पुलिस उपायुक्त ‘बेनिता मैरी जैकर’ ने कहा कि हरियाणा के रहने वाले आरोपी को 2 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। वह राष्ट्रीय राजधानी के पुराने राजेंद्र नगर इलाके में रहता था।

FIR में SC/ST Act की धाराओं को नहीं किया लागू

इस बीच, यह आरोप लगाया गया कि पुलिस ने FIR में SC/ST Act की धाराओं को लागू नहीं किया।

इसे भी पढ़ेंhttps://www.deshhit.news/chhatrapati-shivaji-jayanti-2022-जानें-उनसे-जुडे-ऐसे-रो/

आरोपों का जवाब देते हुए, डीसीपी ने कहा, "अपराध का कोई जाति-आधारित भेदभाव अब तक सामने नहीं आया है। शिकायतकर्ता और आरोपी के बीच एकमात्र संपर्क डेटिंग ऐप और एक सोशल मैसेजिंग ऐप की एक गुप्त चैट सुविधा के माध्यम से था। जांच अभी भी जारी है। यदि कानून की कोई धारा बनती है, तो उन्हें जांच के दौरान जोड़ा जाएगा।" पुलिस ने कहा कि वकील के खिलाफ बलात्कार, एक महिला के साथ मारपीट करने और आपराधिक धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।
 
News
More stories
Chhatrapati Shivaji Jayanti 2022: जानें उनसे जुडे ऐसे रोचक तथ्य जो शायद आपने किताबों में नही पढ़ें होगें