‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’ का नया आकर्षण केंद्र बनती टिहरी झील

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

देहरादून, 4 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड के पर्यटन मानचित्र में टिहरी झील सबसे तेजी से उभरता नया स्थल है। एडवेंचर टूरिज्म के शौकीनों के लिए यह स्थान हॉट फेवरेट साबित हो रहा है। यही वजह है कि यहां ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’ के अंतर्गत राज्य की धामी सरकार नियमित रूप से विभिन्न आयोजन कर रही है।

अब टिहरी झील में 24 से 28 नवंबर तक अंतरराष्ट्रीय टिहरी एक्रो फेस्टिवल 2023 का आयोजन होने जा रहा है। उत्तराखंड में साहसिक खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि ‘डेस्टिनेशन उत्तराखंड’ को वैश्विक पहचान दिलाने के लिए राज्य सरकार पूरी तन्मयता से कार्य कर रही है। टिहरी झील में आयोजित होने वाला अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल इस दिशा में नए आयाम स्थापित करेगा।

पहली बार टिहरी झील अंतरराष्ट्रीय एक्रो फेस्टिवल 2023 की मेजबानी करने जा रहा है। फेस्टिवल 24 नवंबर को शुरू होकर 28 नवंबर को समाप्त होगा। इस रोमांचकारी इवेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 35 अंतर्राष्ट्रीय पायलट और 100 भारतीय पायलट भाग लेंगे। इस आयोजन में एक्रो फ्लाइंग, सिंक्रो फ्लाइंग, विंग सूट फ्लाइंग, डी-बैगिंग जैसे कई साहसिक कार्य देखने को मिलेंगे।

–आईएएनएस

स्मिता/एबीएम

News
More stories
भाजपा आप से डरी हुई है: गुजरात विधायक के खिलाफ केस पर आतिशी