दिवाली के बाद मनरेगा के लंबित बकाए पर आंदोलन को अंतिम रूप देंगे : ममता बनर्जी

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

कोलकाता, 1 नवंबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि केंद्र से राज्य सरकार को मनरेगा का बकाया भुगतान नहीं करने के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस आंदोलन की नई रूपरेखा को दिवाली के बाद अंतिम रूप देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”16 नवंबर को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी के सभी पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक होगी। मनरेगा के बकाए का भुगतान न करने पर हमारे आंदोलन का अगला खाका बैठक में ही तय किया जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “इस मद में लगभग 7,000 करोड़ रुपये लंबित हैं। गरीब ग्रामीण जनता को उनके वाजिब हक से वंचित किया जा रहा है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री दिल्ली में हमारे प्रतिनिधिमंडल से नहीं मिले। अब, अगर मनरेगा के बकाया भुगतान में और देरी हुई तो हमारा आंदोलन चरम पर होगा।”

पश्चिम बंगाल में राशन वितरण मामले में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया कार्रवाई पर बोलते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य के खाद्य और आपूर्ति विभाग में अनियमितताएं पिछले वाम मोर्चा शासन के दौरान बड़े पैमाने पर थी। तृणमूल कांग्रेस शासन के पिछले 12 साल में इसमें से अधिकांश को साफ किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “इस तरह की कार्रवाईयां हमारी पार्टी और पार्टी के नेताओं को निशाना बनाने वाले एजेंडा-संचालित अभियानों के अलावा कुछ नहीं हैं। अगर मैं चाहती तो उन कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकती था जो पिछले वाम मोर्चा शासन के दौरान इन अनियमितताओं के पीछे थे। लेकिन, मैंने कोई कार्रवाई नहीं की क्योंकि राजनीतिक प्रतिशोध मेरी प्रकृति में नहीं है।”

–आईएएनएस

एबीएम

News
More stories
बांग्लादेशी वायु सैनिक अपना स्थापना दिवस मनाने पहुंचे भारत