दिसंबर में भारत में होगी पुरुष क्लब वर्ल्ड वॉलीबॉल चैंपियनशिप

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बेंगलुरु, 3 नवंबर (आईएएनएस) प्राइम वॉलीबॉल लीग के अहमदाबाद डिफेंसर्स पहली बार मैदान में होंगे, जब भारत यहां कोरमंगला इंडोर स्टेडियम में क्लब वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में भाग लेगा और मेजबानी करेगा।

6 से 10 दिसंबर के बीच होने वाले 10 एक्शन से भरपूर मैचों के साथ, भारत में वॉलीबॉल प्रशंसकों को एक दुर्लभ सौगात मिलने वाली है।

दुनिया भर से छह टीमें सर्वोच्चता के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिनमें मौजूदा चैंपियन, इटली से सर सेफ्टी सुसा पेरुगिया, सदा क्रूज़ेरो वोलेई और ब्राजील से मिनस टेनिस क्लब, जापान से सनटोरी सनबर्ड्स क्लब, तुर्की से हल्कबैंकस्पोर कुलुबु और भारत से अहमदाबाद डिफेंडर्स शामिल हैं। ।

अहमदाबाद डिफेंडर्स प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल टूर्नामेंट में भाग लेने वाली पहली भारतीय टीम होगी, जो वैश्विक वॉलीबॉल मंच पर देश की बढ़ती ताकत का प्रदर्शन करेगी। प्राइम वॉलीबॉल लीग के दूसरे सीज़न में अपनी जीत के बाद डिफेंडरों ने मार्की टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की कर ली।

क्लब विश्व चैंपियनशिप हाल ही में संपन्न एशियाई खेलों में असाधारण भारतीय प्रदर्शन के मद्देनजर आती है, जहां भारतीय वॉलीबॉल टीम, जो उस समय विश्व स्तर पर 73वें स्थान पर थी, ने कंबोडिया को हराया, और फिर क्रमशः 28वें और 43वें स्थान पर रहे कोरिया गणराज्य और चीनी ताइपे को हराया। प्रतियोगिता में छठे स्थान पर रही।

एफआईवीबी के अध्यक्ष डॉ. आर्य एस. ग्राका ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्लबों को भारत में प्रतिस्पर्धा करते हुए देखकर उत्साह व्यक्त किया। उन्होंने कहा, ”अभी एक महीने से अधिक का समय बचा है, पुरुष क्लब विश्व चैंपियनशिप 2023 की शुरुआत के लिए उत्साह बढ़ रहा है।

“प्रतियोगिता में ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ क्लब टीमें पहली बार भारत में एक साथ आएंगी! पांच दिवसीय टूर्नामेंट में, इटली, तुर्किये, ब्राजील, जापान और मेजबान भारत के छह क्लब प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। , दुनिया भर के प्रशंसक खेल उत्कृष्टता के अविश्वसनीय प्रदर्शन का आनंद लेने में सक्षम हैं। “

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
'टाइगर 3' के नए एक्शन वीडियो में सलमान खान हैं वन-मैन आर्मी