नागार्जुन-यात्री स्‍मृति संध्‍या का आयोजन 5 नवंबर को

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

गाजियाबाद, 4 नवंबर (आईएएनएस)। हिंदी साहित्‍य जगत में जनकवि नागार्जुन के रूप प्रख्‍यात और मैथिली में यात्री के नाम से प्रतिष्ठित कवि, उपन्‍यासकार वैद्यनाथ मिश्र के संघर्षपूर्ण जीवन और कृतित्‍व को याद करने के लिए स्‍मृति संध्‍या का आयोजन 5 नवंबर को यहां के राजनगर एक्‍सटेंशन की ऑफिसर सिटी-1 स्थित क्‍लब हाउस में दोपहर 1 बजे से किया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रसिद्ध समालोचक विश्‍वनाथ त्रिपाठी, भगवान सिंह, मैथिली के लब्‍ध-प्रतिष्‍ठ कवि एवं उपन्‍यासकार, नाटकार गंगेश गुंजन, हिंदी के प्रसिद्ध कवि लीलाधर मंडलोई, समालोचक सुधीश पचौरी, कथाकार-उपन्‍यासकार पंकज बिष्‍ट, जेएनयू में हिंदी के प्राध्‍यापक व मैथिली के कवि व ब देवशंकर नवीन, हिंदी और मैथिली कथाकार गौरीनाथ, हिंदी साहित्‍यकार कर्ण सिंह चौहान, महेश दर्पण, राम कुमार कृषक और प्रकाशक अशोक माहेश्‍वरी नागार्जुन को याद करते हुए व्‍याख्‍यान देंगे।

नागार्जुन के सुपुत्र शोभाकांत मिश्र ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन नागार्जुन-यात्री परिवार की ओर से किया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि साहित्‍य-प्रेमी जन नजदीकी मेट्रो स्‍टेशन मोहन नगर (रेडलाइन) पर उतरकर कार्यक्रम स्‍थल तक आसानी से पहुंच सकते हैं।

–आईएएनएस

एसजीके

News
More stories
मुकेश अंबानी को जबरन वसूली और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दो गिरफ्तार