पाकिस्तान एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमला नाकाम, तीन आतंकी ढेर

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

रावलपिंडी, 4 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर आतंकवादी हमले को नाकाम कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सेना की मीडिया विंग ने यह जानकारी दी।

एक बयान में, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा, 4 नवंबर, 2023 को, दिन के शुरुआती घंटों में, पाकिस्तान वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर एक असफल आतंकवादी हमला हुआ। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस हमले को नाकाम कर दिया गया है।

इसमें आगे कहा गया है कि तीन आतंकवादियों को “बेस में प्रवेश करते समय मार गिराया गया, जबकि शेष तीन आतंकवादियों को पकड़ लिया गया।”

आईएसपीआर ने कहा, “हमले के दौरान तीन विमानों और एक ईंधन बोजर को भी कुछ नुकसान हुआ।”

इसमें कहा गया है, “क्षेत्र को पूरी तरह से खाली कराने के लिए एक व्यापक संयुक्त सफाई और तलाशी अभियान अंतिम चरण में है।”

तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी), एक नया उभरा आतंकवादी समूह, जो तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध है, ने मीडिया को दिए एक बयान में हमले की जिम्मेदारी का दावा किया।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हाल के महीनों में, पाकिस्तान में आतंकवादी हमलों में वृद्धि देखी गई है, खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान प्रांतों में।

पिछले महीने, पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (पीआईसीएसएस) ने कहा था कि अगस्त में आतंकवादी हमलों की संख्या लगभग नौ वर्षों में मासिक हमलों की सबसे अधिक संख्या थी।

पीआईसीएसएस ने कहा था कि देश भर में 99 हमले हुए, जो नवंबर 2014 के बाद से एक महीने में सबसे अधिक संख्या है।

–आईएएनएस

सीबीटी

सं/केएसके/

News
More stories
सपा-कांग्रेस की खींचतान में फंसता दिख रहा 'इंडिया' गठबंधन का भविष्य