पिछले 48 घंटे में गाजा में संयुक्त राष्ट्र के पांच कर्मचारी मारे गए, कुल आंकड़ा 79 पर पहुंचा

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

गाजा, 6 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने घोषणा की है कि पिछले 48 घंटों में गाजा पट्टी में उसके पांच और कर्मचारी मारे गए हैं। इसके साथ ही 7 अक्‍टूबर को शुरू हुये इजरायल-हमास संघर्ष में जान गंवाने वाले मिशन कर्मचारियों की संख्‍या बढ़कर 79 हो गई है।

संयुक्त राष्ट्र की इकाई ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि 24 अक्टूबर को मारे गए उसके दो कर्मचारी सदस्यों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

मरने वालों के अलावा अब तक कम से कम 24 यूएनआरडब्ल्यूए कर्मचारी घायल भी हुए हैं।

बयान में कहा गया, “अधिकांश गाजावासियों की तरह हमारे कर्मचारियों ने भी रिश्तेदारों, दोस्तों, पड़ोसियों को खो दिया है और खुद अपने परिवारों के साथ विस्थापित हो गए हैं। फिर भी, वे मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।”

संयुक्त राष्ट्र मिशन ने यह भी कहा कि 3 नवंबर को जबालिया शरणार्थी शिविर और नुसीरत शिविर में दो यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल इजरायली हवाई हमलों से प्रभावित हुए थे।

जबालिया में स्कूल पर सीधे हमले में 15 लोग मारे गए और 70 अन्य घायल हो गए।

इस बीच, नुसीरात में यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल के पास हुए हमलों में वहां शरण लिए हुए 11 विस्थापित लोग घायल हो गए।

पिछले एक महीने में क्षतिग्रस्त यूएनआरडब्ल्यूए प्रतिष्ठानों की संख्या बढ़कर 48 हो गई है।

रविवार का बयान यूएनआरडब्ल्यूए प्रमुख फिलिप लेज़ारिनी के उस बयान के एक सप्‍ताह बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि इतने कम समय में दुनिया में कहीं भी किसी संघर्ष में मारे गए संयुक्त राष्ट्र सहायता कर्मियों की यह सबसे अधिक संख्या है।

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
एल्विश यादव मामला : थाना प्रभारी लाइन हाजिर, सिर्फ दावों पर हुई एफआईआर, साक्ष्य के नाम पर कुछ भी नहीं