प्रशांत किशोर ने कांग्रेस, भाजपा पर साधा निशाना, लालू-नीतीश को बताया ‘समाज बांटने वाला’

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मधुबनी, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। चर्चित चुनावी रणनीतिकार और जन सुराज पदयात्रा पर निकले प्रशांत किशोर ने सोमवार को कांग्रेस और भाजपा पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना संगठन लालू प्रसाद को बेच दिया और भाजपा ने केंद्र की सत्ता के लिए बिहार को नीतीश कुमार के हवाले कर दिया।

जन सुराज पदयात्रा के क्रम में मधुबनी पहुंचे प्रशांत किशोर ने कहा कि 1989-90 में कांग्रेस जब यहां हारी, उसके बाद उन्होंने पूरे बिहार को लालू प्रसाद के हवाले कर एक तरीके से बेच दिया। बिहार को बेचने के साथ अपने संगठन को भी बेच दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 1990 में बिहार की जनता के साथ जो धोखा किया, उसका खामियाजा आज तक भुगत रही है। बिहार में 1990 के दौर में कांग्रेस रुलिंग पार्टी थी। यही गलती भाजपा ने की, उसने बिहार को नीतीश के हवाले कर दिया। जो भाजपा दूसरे राज्यों में अलग-अलग दलों को तोड़कर अपनी सरकार बनाती है, वही भाजपा 2020 में यहां सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन उसने बिहार के सुधारने की जिम्मेदारी नहीं ली। उन्होंने नीतीश को सीएम बनाया, जिनके पास सिर्फ 42 विधायक थे।

प्रशांत किशोर ने साफ कहा कि कांग्रेस ने संगठन को इसलिए लालू प्रसाद के हाथों बेचा कि उसके 20, 25, 30 सांसद जीतकर दिल्ली में जाते रहे, चाहे बिहार की जनता मरती रहे। यही कार्य बाद के वर्षों में सांसदों की लालच में भाजपा ने की। दिल्ली में बैठकर वह कहते रहे, बिहार पिछड़ा है। यहां लालू प्रसाद और नीतीश कुमार का पूरा फोकस यही है कि समाज को बांटो और राज करो।

–आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम

News
More stories
आरबीआई ने नियमों के उल्लंघन पर गुजरात के 3 बैंकों पर जुर्माना लगाया