बंगाल नगरपालिका नौकरी मामला : पूर्व नगर निकाय अध्यक्ष, सेवानिवृत्त नौकरशाह से पूछताछ कर रही ईडी

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

कोलकाता, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के नागरिक निकाय भर्ती मामले की जांच कर रहे ईडी अधिकारी मंगलवार सुबह से उत्तर 24 परगना जिले में एक नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष और एक सेवानिवृत्त शीर्ष नौकरशाह से पूछताछ कर रहे हैं।

जिन दो व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है, वे उत्तर 24 परगना में दक्षिण दमदम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष पंचू रॉय तथा राज्य नगरपालिका और शहरी विकास विभाग के तहत स्थानीय निकाय निदेशालय के पूर्व निदेशक ज्योतिषमान चट्टोपाध्याय हैं।

चट्टोपाध्याय 2017 और 2019 के बीच विभाग से जुड़े थे, यह वह अवधि थी जब भर्ती में अनियमितताएं चरम पर थीं। सूत्रों ने बताया कि यह लगातार दूसरा दिन है जब चट्टोपाध्याय से ईडी के अधिकारियों ने पूछताछ की।

इस बीच, ईडी की एक अन्य टीम राज्य में करोड़ों रुपये के राशन घोटाले के सिलसिले में मंगलवार सुबह से पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक से पूछताछ कर रही है।

उन्हें सोमवार देर शाम कोलकाता के एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और ईडी के साल्ट लेक दफ्तर लाया गया। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मंत्री को रात भर आराम करने की अनुमति दी और मंगलवार सुबह नाश्ते के बाद उनसे पूछताछ शुरू की गई।

ज्योतिप्रिय मल्लिक को शुक्रवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। अदालत परिसर में उनके बेहोश हो जाने के बाद, कोलकाता की विशेष अदालत ने आदेश दिया था कि उनकी 11 दिन की ईडी हिरासत अस्पताल से रिहा होने के बाद ही शुरू होगी।

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
यूपी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए करीब 6.80 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट्स तैयार