बंगाल स्कूल भर्ती घोटाला: डब्ल्यूबीबीपीई अध्यक्ष से पूछताछ की तैयारी में सीबीआई

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

कोलकाता, 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने स्‍कूल भर्ती घोटाले में पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड (डब्ल्यूबीबीपीई) के अध्यक्ष गौतम पॉल से पूछताछ करने की तैयारी कर ली है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सीबीआई जांच के खिलाफ सुरक्षा की उनकी याचिका खारिज कर दी थी।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी बोर्ड के उप सचिव पार्थ कर्माकर को भी बुलाने और पूछताछ करने की तैयारी कर रहे हैं, जिनकी सुरक्षा के लिए इसी तरह की याचिका शीर्ष अदालत ने सोमवार को खारिज कर दी थी।

कलकत्ता हाई कोर्ट ने 18 अक्टूबर को सीबीआई को निर्देश दिया कि बंगाल स्कूल नौकरी मामले की जांच में पॉल को भी शामिल किया जाए।

न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने जांच प्रक्रिया में इस ओर से सहयोग न करने की स्थिति में पॉल को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने के लिए भी सीबीआई को अधिकृत किया है। पॉल को बुधवार शाम को मध्य कोलकाता में सीबीआई के निज़ाम पैलेस कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है। न्यायमूर्ति गंगोपाध्याय ने सीबीआई को मामले में कर्माकर से पूछताछ करने का भी निर्देश दिया।

हालाँकि, पॉल और करमाकर ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती दी और मामले में उनके खिलाफ किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से सुरक्षा की भी मांग की।

शीर्ष अदालत ने सोमवार को इस याचिका को मंजूरी नहीं दी। उसने मामले में सीबीआई से स्पष्टीकरण भी मांगा।

–आईएएनएस

एकेजे

News
More stories
प्रवासी मजदूरों की हत्या को बख्शा नहीं जाएगा: जम्मू-कश्मीर उपराज्‍यपाल