भारत चली गई अमेरिकी मां पर नाबालिग बेटे की हत्या का आरोप

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

न्यूयॉर्क, 1 नवंबर (आईएएनएस)। इस साल मार्च में अपने भारतीय मूल के पति के साथ भारत भाग गई अमेरिकी महिला को टेक्सास राज्य की ग्रैंड जूरी ने अपने लापता विशेष आवश्यकता वाले छह वर्षीय बेटे की हत्या का आराेप लगाया गया है।

सिंडी रोड्रिग्ज-सिंह अर्शदीप सिंह और अपने छह अन्य बच्चों के साथ भारत चली आई। इससे ठीक पहले एवरमैन में परिवार के घर पर जांच के दौरान नोएल रोड्रिग्ज-अल्वारेज़ को लापता पाया गया।

पुलिस नोएल की तलाश जारी रख रही है, जिसे आखिरी बार अक्टूबर के अंत या पिछले साल नवंबर की शुरुआत में एक अस्पताल में देखा गया था, जहां उसकी जुड़वां बहनों का जन्म हुआ था।

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि वह “अस्वस्थ और कुपोषित” लग रहा था।

पुलिस ने कहा, सिंडी ने बच्चे के साथ दुर्व्यवहार किया और उसकी उपेक्षा की। उस पर हत्या, बच्चे को चोट पहुंचाने और नोएल को छोड़ने का आरोप है।

एवरमैन पुलिस प्रमुख क्रेग स्पेंसर ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ये अभियोग सिंडी को पकड़ने और प्रत्यर्पित करने के हमारे प्रयास में सहायक होंगे।”

नोएल सिंडी से पैदा हुए 10 बच्चों में से एक था। तीन भाई-बहन अपने दादा-दादी के साथ रहते है, जबकि नोएल और अन्य अपनी मां के साथ एवरमैन में रहते थे।

जांच के समय, सिंडी ने पुलिस को बताया कि नोएल अपने जैविक पिता के साथ मैक्सिको में है, जिसे बाद में जांचकर्ताओं ने झूठा पाया।

पुलिस जांच में पाया गया कि सिंडी ने नोएल की उपेक्षा की और उसके साथ दुर्व्यवहार किया। उसे भोजन और पानी से भी वंचित किया।

उसने कथित तौर पर रिश्तेदारों को बताया था कि बच्चा “प्रेतग्रस्त” है।

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, नोएल का जन्म समय से पहले हुआ था और वह कई शारीरिक विकलांगताओं से पीड़ित था।

नोएल को छोड़ने और खतरे में डालने के लिए उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद एफबीआई और अन्य अमेरिकी संघीय एजेंसियां सिंडी के प्रत्यर्पण के लिए काम कर रही हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अर्शदीप ने कथित तौर पर परिवार के भारत रवाना होने से एक दिन पहले एक कालीन को एक बाहरी कूड़ेदान में फेंक दिया था।

नोएल का शव अभी तक नहीं मिला है और तलाश जारी है।

एनबीसी 5 चैनल के अनुसार, अप्रैल में, विस्टेरिया ड्राइव पर बच्चे के घर पर जांचकर्ताओं की सहायता करने वाले कुत्तों ने परिवार द्वारा किराए पर लिए गए घर में हाल ही में डाले गए बरामदे के नीचे से हटाए गए गलीचे और व उस पर पड़े मिट्टी की ओर अलर्ट किया।”

पुलिस ने कहा, “अलर्ट” से संकेत मिलता है कि अतीत में किसी समय मानव अवशेष मौजूद थे, हालांकि, कोई भौतिक सबूत नहीं मिला।

स्पेंसर ने कहा कि नोएल को ढूंढने में विफलता उन्हें उसकी मां के खिलाफ आरोप लगाने से नहीं रोक पाएगी।

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
मुजफ्फरनगर : बन्दूक के साथ बनाया वीडियो, हुआ गिरफ्तार