भारत से मिली हार श्रीलंका क्रिकेट का पतन नहीं है: नवीद नवाज

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

मुंबई, 3 नवंबर (आईएएनएस)। इन दिनों वनडे में भारत-श्रीलंका के मुकाबले एकतरफा रहे हैं। चाहे सितंबर में एशिया कप फाइनल की बात हो या गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया वर्ल्ड कप का मैच, दोनों ही मैच में भारत ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया।

मौजूदा विश्व कप में भारत से मिली करारी हार के बावजूद श्रीलंका के सहायक कोच नवीद नवाज टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन को श्रीलंकाई क्रिकेट की भारी गिरावट के रूप में नहीं देखते हैं।

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में नवीद नवाज ने कहा, “यह निश्चित रूप से चिंता का कारण है, लेकिन मैं इसे श्रीलंका क्रिकेट की गिरावट के रूप में नहीं देखता हूं। हमारे पास खिलाड़ियों का एक युवा समूह है और केवल कुछ ही लोग हैं जिन्होंने 100 से अधिक वनडे मैच खेले हैं।

“तो, मैं कहूंगा कि यह एक पुनर्निर्माण चरण है जहां कुछ नए खिलाड़ी अभी भी सीख रहे हैं। हमारे पास घर पर और इस समूह में भी कुछ रोमांचक संभावनाएं हैं और मुझे उम्मीद है कि वे अपनी गलतियों से सीखने और आगे बढ़ने के हर अवसर का लाभ उठाएंगे। इसलिए हमारे पास यही एकमात्र उम्मीद है।”

श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदें अब लगभग खत्म हो चुकी हैं। नवाज ने कहा कि विश्व कप के बाकी दो मैचों में श्रीलंका का लक्ष्य 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करना होगा। यह महत्वपूर्ण होगा कि हम चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए आठ से ऊपर स्थान पर रहें। हमें लड़कों को प्रेरित करने और उन्हें जीवित रखने के लिए एक कारक ढूंढना होगा क्योंकि जून में जब हमने विश्व कप क्वालीफायर खेला था तब भी हमारे साथ यही समस्या थी।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

News
More stories
न्यूजीलैंड टीम में चोटिल मैट हेनरी की जगह जैमीसन शामिल