यहूदी-अरब संगठनों ने गाजा में शांति की घोषणा का आह्वान किया (इजराइल से आईएएनएस)

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेल अवीव, 6 नवंबर (आईएएनएस)। पैंतीस से अधिक यहूदी और अरब संगठनों ने इजराइल-हमास युद्ध को लेकर सोमवार को आह्वान किया कि समय आ गया है कि युद्ध विराम हो, अगवा लोगों को रिहा किया जाय और एक राजनीतिक समझौते पर पहुंचा जाय जो लोगों के लिए सुरक्षा, न्याय और स्वतंत्रता की गारंटी देगा।

एक संयुक्त बयान में, संगठनों ने कहा: “मृतकों की याद में और जीवित लोगों की खातिर, हमें युद्ध को समाप्त करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।”

संगठनों ने सरकारों से एक स्थिर युद्ध विराम के लिए प्रयास करने का आह्वान किया है, जिसके तहत दोनों तरफ के लोगों के आत्मनिर्णय के अधिकार की पारस्परिक मान्यता के आधार पर एक राजनीतिक समझौते के लिए बातचीत तुरंत शुरू की जाएगी।

संयुक्त बयान में कैदी समझौते को बढ़ावा देने और निर्दोष नागरिकों को नुकसान पहुंचाना तुरंत बंद करने का भी आह्वान किया गया है।

यहूदी और अरब संगठनों ने गवर्नर से वेस्ट बैंक में हिंसा रोकने के लिए तुरंत कार्रवाई करने का भी आह्वान किया।

संयुक्त बयान में इजरायल के फिलिस्तीनी नागरिकों और गाजा के निवासियों के साथ एकजुटता व्यक्त करने और युद्ध का विरोध करने वालों का उत्पीड़न रोकने का आह्वान किया गया।

“हम सभी ने हिंसा के दौर का अनुभव किया है। यह स्पष्ट है कि इस संघर्ष का कोई सैन्य समाधान नहीं है, न ही कभी हो सकता है… रक्तपात को रोकने का एकमात्र तरीका एक राजनीतिक समझौता है जो दोनों देशों के लिए सुरक्षा, न्याय और स्वतंत्रता की गारंटी देगा।”

इसमें कहा गया, “युद्ध में कोई विजेता नहीं होता। केवल शांति ही सुरक्षा ला पाएगी।”

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
विकास यात्रा में हम जर्मनी और जापान को पीछे छोड़ने वाले हैं : उपराष्ट्रपति