राहुल गांधी ने तेलंगाना में पिछड़े वर्ग के सीएम के वादे पर बीजेपी का उड़ाया मजाक

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

महबूबनगर (तेलंगाना), 1 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को पिछड़े वर्ग के एक नेता को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के वादे पर भाजपा का मजाक उड़ाया।

महबूबनगर जिले के कलवाकुर्थी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने पूछा कि भाजपा मुख्यमंत्री बनाने का वादा कैसे कर सकती है जब उसे दो प्रतिशत से अधिक वोट भी नहीं मिलेंगे।

कांग्रेस सांसद ने टिप्पणी की कि अगली बार प्रधानमंत्री अमेरिका जाकर ओबीसी से किसी व्यक्ति को अमेरिकी राष्ट्रपति बनाने का वादा कर सकते हैं। उन्होंने भाजपा को सलाह दी कि वह अपने झूठे वादों से लोगों को गुमराह न करे। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में बीजेपी को कांग्रेस पार्टी ने जमींदोज कर दिया है।

राहुल गांधी ने कहा, “हमने उनके चारों टायर पंक्चर कर दिए हैं। हम पूरे देश में उनके टायरों में छेद करने जा रहे हैं।” उन्होंने विश्वास जताया कि कांग्रेस पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और उसके बाद 2024 में लोकसभा चुनाव जीतेगी।

उन्होंने दोहराया कि बीआरएस, बीजेपी और एमआईएम एक साथ काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस लोगों को मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा लूटा गया पैसा वापस देगी।

उन्होंने आगामी चुनाव को ‘दोराला तेलंगाना (सामंतीवादी तेलंगाना) और प्रजाला तेलंगाना (लोगों का तेलंगाना) के बीच लड़ाई बताया।

उन्होंने कहा, “एक तरफ आपके पास सीएम, उनका परिवार और भ्रष्ट मंत्री हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस, गरीब लोग, किसान, मजदूर और छोटे व्यापारी हैं।”

कांग्रेस सांसद ने कहा कि लोगों ने जनता के तेलंगाना का सपना देखा था लेकिन पिछले दस साल से जनता को इससे दूर रखा गया। उन्होंने टिप्पणी की, “एक राजा और उनका परिवार तेलंगाना पर शासन कर रहा है।” उन्होंने आरोप लगाया कि शराब, रेत और जमीन जैसे सभी राजस्व पैदा करने वाले विभाग केसीआर और उनके परिवार के हाथों में हैं।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केसीआर ने कालेश्वरम परियोजना की लागत बढ़ाई और 1 लाख करोड़ रुपये लूटे।

कांग्रेस नेता ने कहा, “केसीआर को जाकर परियोजना का निरीक्षण करना चाहिए। बैराज के खंभे टूट रहे हैं। उन्होंने एक लाख करोड़ रुपये लूटे लेकिन प्रोजेक्ट ठीक से नहीं बनाया। उन्होंने तेलंगाना को कर्ज में धकेल दिया।”

उन्होंने दावा किया कि 2040 तक तेलंगाना के हर परिवार को राज्य का कर्ज चुकाने के लिए हर साल 31,500 रुपये देने होंगे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि धरणी पोर्टल के नाम पर केसीआर सरकार ने गरीबों से जमीन छीन ली।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी के वादों को दोहराते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सत्ता में आने के बाद सभी वादे पूरे किये जायेंगे।

–आईएएनएस

एसकेपी

News
More stories
ध्रुव सरजा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, संजय दत्त स्टारर 'केडी : द डेविल' में शामिल हुए रमेश अरविंद