विदेशी पत्रकारों की नज़र में शिनच्यांग के गांव

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

बीजिंग, 6 नवंबर (आईएएनएस)। वियतनाम समाचार एजेंसी, केन्या नेशनल रेडियो, अफगानिस्तान के एसटीआरन्यूज़ टीवी स्टेशन और लाओस स्टार टीवी सहित विभिन्न देशों के मीडियाकर्मियों की एक मीडिया टीम ने चीन के शिनच्यांग उइगुर स्वायत्त प्रदेश का दौरा किया।

उन्होंने नए युग में शिनच्यांग में होने वाले विकास और परिवर्तनों पर प्रकाश डालते हुए क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों का गहन अन्वेषण किया। 10 दिनों की यात्रा के दौरान, इन विदेशी पत्रकारों ने ग्रामीण लोगों के घरों, खेतों, टाउनशिप उद्यम कार्यशालाओं का दौरा किया और ई-कॉमर्स लाइव प्रसारण में भाग लिया।

उन्होंने शिनच्यांग के विभिन्न स्थानों में ग्रामीण पुनरुद्धार के उपायों और परिणामों का अनुभव किया। उनकी सामूहिक सहमति यह थी कि इस यात्रा ने शिनच्यांग में ग्रामीण जीवन की गहन और प्रामाणिक समझ दी है, जो कि कुछ पश्चिमी मीडिया के चित्रण से काफी भिन्न है।

एक अफ़ग़ान पत्रकार अहसानुल्लाह करीमी ने टिप्पणी की कि चीन, विशेष रूप से शिनच्यांग के बारे में कुछ पश्चिमी मीडिया रिपोर्टों के विपरीत, उन्होंने एक ऐसा क्षेत्र देखा है जो सुव्यवस्थित, सुविधाजनक और शांतिपूर्ण रहने की स्थिति से युक्त है। उन्होंने स्थानीय लोगों को असाधारण रूप से मिलनसार पाया और ग्रामीणों ने एक शांत और सामंजस्यपूर्ण जीवन का आनंद लिया।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

News
More stories
महादेव ऐप को बैन करने में हो रही देरी पर कांग्रेस ने जताई हैरानी