विपक्ष ने की पिनाराई विजयन से केरल के वित्त पर श्वेत पत्र लाने की मांग

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तिरुवनंतपुरम, 6 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने सोमवार को मांग की कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन केरल के वित्त पर एक श्वेत पत्र लेकर आएं।

विपक्ष के नेता वीडी सतीशन ने सोमवार को कहा कि स्थिति ऐसी है कि राज्य सरकार ने खुद उच्च न्यायालय में स्वीकार किया है कि केरल की वित्तीय स्थिति बेहद खराब है। इसलिए विजयन के लिए राज्य के वित्त पर श्वेत पत्र लाना जरूरी है।

सतीशन ने कहा,“लोग यह समझने में असफल हो रहे हैं कि राज्य की राजधानी में सप्ताह भर चलने वाला जाम्बोरे केरलीयम है, जो इस महीने की 7 तारीख को समाप्त होगा। हमारे पास अभी ओणम त्यौहार है और कोई भी इस जंबोरी के साथ आने में सक्षम नहीं है।”

सतीशन ने कहा,“सप्ताह भर चलने वाले इस आयोजन के लिए 27 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं, जबकि सबसे गरीब लोगों के सामाजिक कल्याण पेंशन भुगतान पर चार महीने का बकाया है। इसके अलावा, धन की कमी के कारण, परिवहन निगम, बिजली बोर्ड और खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे राज्य-संचालित संगठन, सभी नकदी की कमी से जूझ रहे हैं, तभी अनावश्यक फिजूलखर्ची चल रही है।”

उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि यदि विजयन और उनके मंत्रिमंडल द्वारा इस महीने के अंत में शुरू होने वाली और दिसंबर तक चलने वाली सभी 140 विधानसभा क्षेत्रों की पहले से घोषित यात्रा का खर्च सीपीआई-एम द्वारा पूरा नहीं किया गया तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

सतीशन ने कहा, “हर कोई जानता है कि यह यात्रा आगामी लोकसभा चुनावों से पहले की गई है, जिसकी घोषणा दिसंबर में की जाएगी और इसलिए इस यात्रा का खर्च सरकारी खजाने पर नहीं डाला जाना चाहिए।”

–आईएएनएस

सीबीटी

News
More stories
नेपाल में 3 दिन के अंदर 5.6 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-एनसीआर में महसूस किए गए हल्के झटके