विरासत करों को कवर करने के लिए 2 अरब डॉलर मूल्य के शेयर बेच रहे सैमसंग परिवार के सदस्य

06 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

सोल, 5 नवंबर (आईएएनएस)। सैमसंग ग्रुप के स्वामित्व वाले परिवार के सदस्य विरासत करों को कवर करने के लिए सैमसंग सहयोगियों में लगभग 2.6 ट्रिलियन वॉन (2 बिलियन डॉलर) मूल्य के शेयर बेचने के लिए तैयार हैं।

अक्टूबर 2020 में दिवंगत सैमसंग चेयरमैन ली कुन-ही की मृत्यु के बाद से, उनके परिवार के सदस्य पांच साल की योजना के अनुसार विरासत में मिली संपत्ति के लिए किस्तों में विरासत कर का भुगतान कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, कुल विरासत कर की राशि 12 ट्रिलियन वॉन थी।

वित्तीय पर्यवेक्षी सेवा के साथ नियामक फाइलिंग के अनुसार, ली की पत्नी होंग रा-ही और उनकी दो बेटियों ली बू-जिन और ली सेओ-ह्यून, जिनमें से एक होटल शिला कंपनी की सीईओ और दूसरी सैमसंग वेलफेयर फाउंडेशन की प्रमुख है, ने पिछले मंगलवार को हाना बैंक को शेयर निपटान का काम सौंपने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

“विरासत कर भुगतान” के उद्देश्य से किए गए सौदे के तहत, हाना बैंक को 30 अप्रैल, 2024 तक सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में हांग की 0.32 प्रतिशत हिस्सेदारी और फर्म में दोनों बेटियों के स्वामित्व वाली संयुक्त 0.18 प्रतिशत हिस्सेदारी का निपटान करना आवश्यक है।

जब प्रति शेयर 69,600 वॉन का नवीनतम बाजार समापन मूल्य लागू किया जाता है, तो बिक्री के लिए सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयरों की राशि लगभग 2.08 ट्रिलियन वॉन हो जाती है।

होटल शिला सीईओ ने अपने शेयरों की बिक्री के लिए एक अतिरिक्त समझौते पर भी हस्ताक्षर किए, जिसमें सैमसंग सी एंड टी कॉर्प में 0.65 प्रतिशत हिस्सेदारी, सैमसंग एसडीएस कंपनी में 1.95 प्रतिशत हिस्सेदारी और सैमसंग लाइफ इंश्योरेंस में 1.16 प्रतिशत हिस्सेदारी शामिल है।

शेयरों का संयुक्त मूल्य 499.3 बिलियन वॉन है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

News
More stories
रिकवरी धीमी होने से वैश्विक आर्थिक विकास की संभावनाएं कमजोर : सीतारमण