सीबीआई ने भुवनेश्वर में सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 3 नवंबर (आईएएनएस)। सीबीआई ने भुवनेश्वर में एक व्यक्ति से 6,500 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में एक सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी, पीएजी (ऑडिट -1) को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान संतोष कुमार पाणिग्रही के रूप में हुई है। सीबीआई के मुताबिक, पाणिग्रही के खिलाफ भुवनेश्वर में एक शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया।

आरोप शिकायतकर्ता के दफ्तर के मेडिकल बिलों के संबंध में कोई ऑडिट आपत्ति नहीं उठाने के बदले में आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से 6,500 रुपये की रिश्वत मांगने के इर्द-गिर्द घूमते हैं।

इसके अलावा, यह आरोप लगाया गया कि आरोपी ने 6,500 रुपये की रिश्वत मांगी, जो कि 65,000 रुपये के कुल मेडिकल बिल का 10 प्रतिशत था, क्योंकि उसने ऑडिट के दौरान मेडिकल बिलों पर आपत्ति जताने से परहेज किया था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीबीआई ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया और आरोपी को उस समय पकड़ लिया जब वह शिकायतकर्ता से 6,500 रुपये की रिश्वत मांग और स्वीकार कर रहा था।

अधिकारी ने कहा, “इसके बाद भुवनेश्वर और विशाखापट्टनम में आरोपी के परिसरों पर तलाशी ली गई, जिससे भुवनेश्वर, विशाखापट्टनम और बरहामपुर में अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए।”

–आईएएनएस

एफजेड/एबीएम

News
More stories
बढ़ते प्रदूषण में नाकाम दिख रहे हैं सभी इंतजाम, गाज़ियाबाद के लोनी में एक्यूआई सेंटर के बाहर ही चलता दिखा वॉटर कैनन