हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद बीसीसीआई ने केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया: रिपोर्ट

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 4 नवंबर (आईएएनएस) हार्दिक पांड्या के टखने की चोट के कारण टूर्नामेंट के शेष भाग से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मौजूदा आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शनिवार को पुष्टि की कि पांड्या को एकदिवसीय विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर कर दिया गया है, क्योंकि वह बाएं टखने की चोट से उबरने में नाकाम रहे थे, जो उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्टूबर को लीग मैच के दौरान लगी थी।

द इंडिया एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल अब उप-कप्तान के रूप में गेंदबाजों और बल्लेबाजों की सभी टीम बैठकों में भाग लेंगे और टीम प्रबंधन सभी प्रमुख निर्णयों में उनसे परामर्श करेगा।

बीसीसीआई ने शेष विश्व कप के लिए केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “उन्हें शनिवार सुबह चयन समिति के अध्यक्ष अजीत आगरकर ने इसकी जानकारी दी, जो टीम के साथ यात्रा कर रहे हैं।”

स्टंप के पीछे राहुल का प्रदर्शन शानदार रहा है, उन्होंने सनसनीखेज कैच लेकर और असाधारण बचाव करके उल्लेखनीय चपलता प्रदर्शित की है। खेले गए सात मैचों में, उन्होंने नौ लोगों को आउट करने में योगदान दिया है, जिसमें आठ कैच और एक स्टंपिंग शामिल है।

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
ईडी का दावा, रांची में जेल में बंद मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपियों ने उसके अफसरों को फंसाने और नुकसान पहुंचाने की रची साजिश