आंध्र प्रदेश ट्रेन दुर्घटना मामले में 11 मृतक यात्रियों की पहचान

30 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :
विशाखापत्तनम, 30 अक्टूबर। आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में रविवार को हुई ट्रेन दुर्घटना में ग्यारह मृतकों की पहचान कर ली गई है। अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों की संख्‍या 13 है।

विजयनगरम जिला कलेक्टर नागलक्ष्मी के अनुसार, दो शवों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

मृतकों में विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन के लोको पायलट एसएमएस राव, विजयनगरम के गैंगमैन चिनताला कृष्णम नायडू और विशाखापत्तनम पलासा ट्रेन में यात्री गार्ड एम. श्रीनिवास शामिल हैं।

अन्य की पहचान विजयनगरम जिले के कांचुबारकी रवि, करणम अप्पला नायडू, चल्ला सतीश, पिल्ला नागराजू, रेड्डी सीथम नायडू, मज्जी रामू और श्रीकाकुलम की गिदीजाला लक्ष्मी और तेनकला सुगुनम्मा के रूप में की गई।

मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे।

जिला कलेक्टर विजयनगरम के सरकारी सामान्य अस्पताल से राहत कार्यों की निगरानी कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि 38 घायलों का विजयनगरम अस्पताल में इलाज चल रहा है। एक-एक घायल को विशाखापत्तनम के केजीएच, एनआरआई और मेडिकवर अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुर्घटना में मारे गए राज्य के यात्रियों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है। घायलों को राज्य की ओर से दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

उन्होंने दूसरे राज्यों के मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख के मुआवजे की घोषणा की, जबकि घायलों को 50-50 हजार की सहायता दी जाएगी।

यह दुर्घटना तब हुई जब विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन कोठावलासा ब्लॉक में कंटाकपल्ली जंक्शन के पास विशाखापत्तनम-रायगडा पैसेंजर ने टक्कर मार दी।

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, हादसा शाम करीब 7 बजे हुआ, जब विशाखापत्तनम-रायगड़ा पैसेंजर ट्रेन सिग्नल का इंतजार कर रही थी तो उसने सिग्नल को पार कर पीछे से विशाखापत्तनम-पलासा पैसेंजर ट्रेन को टक्कर मार दी। दोनों ट्रेनों के पटरी से उतरे डिब्बे बगल की पटरी पर चल रही एक मालगाड़ी से टकरा गए।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
बिहार : पूर्णिया पुलिस लाइन में सिपाही की पत्नी का फंदे से लटकता शव बरामद