2 ग्रेजुएट स्नैचर और रिसीवर गिरफ्तार, 75 चोरी के मोबाइल बरामद: नांगलोई पुलिस की बड़ी कामयाबी

21 Jun, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली, नांगलोई, दिल्ली की बाहरी जिला अंर्तगत नांगलोई थाना पुलिस ने चोरी औऱ स्नैचिंग के करीब 75 मोबाईल फोन रिकवर करते हुए 2 स्नैचिंग और 1 रिसीवर समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए अपराध को कम करने की दिशा में एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस बड़ी कार्यवाही के बाद करीब 2 दर्जन मामले सुलझाने का दावा किया है।

दिल्ली पुलिस के बाहरी जिले के एडिशनल डीसीपी अमित वर्मा ने मामले में प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि बीती 16 तारीख को पुलिस को नांगलोई थाना एरिया में फोन एक स्नैचिंग एक की कॉल मिली थी इसके बाद नांगलोई थाना पुलिस ने केस दर्ज कर मामले में जांच करने के बाद  एसीपी नांगलोई जयपाल सिंह के सुपरविजन में SHO नांगलोई इंस्पेक्टर के नेतृत्व वाली SI योगेंदर, अंकित, सन्तोष व हेडकांस्टेबल सुनील समेत कांस्टेबल देवेंद्र डागर, कमलेश व भजनलाल आदि की टीम गठित की गई जिनसे गहनता घटनास्थल के आसपास के दर्जनों सीसीटीवी फुटेज को चेक किया इसके बाद आरोपियों के दुपहिया वाहन की नंबर की पहचान CCTV में  होने के बाद पुलिस ने नंबर के आधार पर दो आरोपियों को धर दबोचा, पकड़े गए आरोपियों की राहुल और अभय के रूप के हुई है। जिन्हें नांगलोई के ही राव विहार से गिरफ्तार किया गया। आगे की पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वो सुल्तानपुरी में ही चोरी और झपटे हुए फोन अंकित नाम के एक व्यक्ति को सस्ते दामो पर बेचते थे और इन्ही की निशान देही पर पुलिस ने अंकित को भी धर दबोचा।

बाईट :- अमित वर्मा ( एडिशनल डीसीपी, आउटर डिस्ट्रिक, दिल्ली)


वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों से पुलिस टीम ने 1-2 नहीं बल्कि चोरी और स्नैचिंग के करीब 75 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। जोकि ज्यादातर दिल्ली के ही अलग अलग इलाको से स्नैचिंग किये गए हैं। पकड़े गए स्नैचर्स वैसे तो पढ़े लिखे ग्रेजुएट हैं लेकिन दोनों ही नशे के आदि है और अपनी नशे की लत को पूरा करने के लिए ही वो फोन स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। जबकि रिसीवर अंकित इनसे चोरी के फोनो को सस्ते दामो में खरीदकर आगे भोले भाले मज़दूर ओर गरीब तबके के लोगो को बेचकर कर मुनाफा कमाया करता था।

बरहाल नांगलोई थाना पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की तफ्तीश में जुट गई है। लेकिन पुलिस को उम्मीद है कि आगे इस मामले में कई और गिरफ्तारियां भी हो सकती है। हालांकि पुलिस आरोपियों के पकड़े जाने बाद करीब 23 मामले सुलझाने का दावा किया है। लेकिन करीब 75 चोरी के फोन रिकवर कर सभी आरोपियों को दबोचना। नांगलोई थाना पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है I

Tags : #दिल्ली_पुलिस #नांगलोई_थाना #अपराध_नियंत्रण #सफल_कार्रवाई #चोरी_के_मोबाइल_बरामद #गिरफ्तारी

रिपोर्ट रोनित मौर्या
दिल्ली

News
More stories
यमुना नदी ( दिल्ली ) नाले में हुई तब्दील,बाइक से पार कर रहे लोग ।