भारत-फ्रांस सैन्य उप-समिति की 21वीं बैठक नई दिल्ली में हुई सम्‍पन्‍न

18 Oct, 2023
Head office
Share on :
भारत-फ्रांस सैन्य उप समिति (एमएससी) की 21वीं बैठक सम्पन्न हुई ,

भारत-फ्रांस सैन्य उप समिति (एमएससी) की 21वीं बैठक सम्पन्न हुई ,यह बैठक 16-17 अक्टूबर, 2023 को वायु सेना स्टेशन, नई दिल्ली में आयोजित की गई, दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग आगे बढ़ाने के लिए यह एक मंच के रूप में अपनी अहम भूमिका अदा निभाता रहा है।

भारत-फ्रांस सैन्य उप समिति (एमएससी) की 21वीं बैठक 16-17 अक्टूबर, 2023 को वायु सेना स्टेशन, नई दिल्ली में आयोजित की गई। भारत की ओर से आईडीएस मुख्यालय में एकीकृत स्टाफ (सैन्य सहयोग) के सहायक प्रमुख एयर वाइस मार्शल आशीष वोहरा और फ्रांस की ओर से संयुक्त स्टाफ के अंतर्राष्ट्रीय सैन्य संबंध के जनरल ऑफिसर मेजर जनरल एरिक पेल्टियर ने बैठक की सह-अध्यक्षता की।

भारत-फ्रांस एमएससी मुख्यालय, एकीकृत रक्षा स्टाफ मुख्‍यालय और फ्रांसीसी सशस्त्र बलों के संयुक्त स्टाफ मुख्यालय के बीच रणनीतिक और परिचालन स्तरों पर नियमित बातचीत और उसके जरिए दोनों देशों के बीच रक्षा सहयोग के विकास के लिए स्थापित एक मंच है।

बैठक मैत्रीपूर्ण, गर्मजोशी से भरपूर और सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई, चर्चा का केन्‍द्र मौजूदा द्विपक्षीय रक्षा सहयोग तंत्र के दायरे में नई पहलों की तलाश और पहले से जारी रक्षा गतिविधियों को सुदृढ़ बनाना था।

News
More stories
थलपति विजय की पहली पैन इंडिया फिल्म 'लियो' रिलीज के लिए तैयार है जानिए कब होगी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज