लाखों रुपये का 33 किलो गांजा बरामद, 3 ड्रग सप्लायर गिरफ्तार! महिला भी शामिल!

01 Jul, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: विशेष स्टाफ आउटर डिस्ट्रिक की टीम ने दिल्ली के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर ड्रग सप्लायरों के एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस कार्रवाई में एक महिला सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

लाखों रुपये का 33 किलो फाइन क्वालिटी गांजा बरामद, एक महिला समेत 3 ड्रग सप्लायर गिरफ्तार।


दिल्ली की बाहरी जिला स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने दिल्ली के अलग अलग इलाको में ड्रग सप्लाई करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक महिला समेत 3 आरोपियों को दिल्ली के ही रणहौला एरिया से। गिरफ्तार कर करीब 33 किलो से ज्यादा फाइन क्वालिटी का गांजा बरामद किया है।

बाहरी जिले एडिशनल डीसीपी अमित कुमार वर्मा ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि बीती 24 जून को स्पेशल स्टाफ में तैनात ASI मुरारी लाल को रणहौला इलाके में कुछ ड्रग सप्लायर और उनके पास बड़ी मात्रा में ड्रग होने की गुप्त सूचना मिली जिसके बाद पुख्ता जानकारी को उच्च अधिकारियों से सांझा किया गया और जिले के डीसीपी के दिशा निर्देश पर एसपी स्पेशल स्टाफ नरेंद्र खत्री के सुपरविजन में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर नरेंद्र शर्मा के नेतृत्व व SI सतीश, रविंदर, विपिन व ASI मुरारीलाल, सुनील और हेडकांस्टेबल घनश्याम सहित कांस्टेबल अमित व सुमित आदि की टीम गठित की गई और इस टीम ने मामले की गंभीरता को समझते हुए पुख्ता गुप्त सूचना के आधर पर रणहौला इलाके में रेड कर एक महिला सहित 2 लोगो को धर दबोचा और उनसे करीब 7 किलो फाइन क्वालिटी गांजा बरामद भी किया गया और NDPS की धाराओं में केस दर्ज कर आगे की तफ्तीश शुरू की गई और कोर्ट द्वारा आरोपी महिला को जेसी भेज दिया गया जबकि आरोपी पुरुष को स्पेशल स्टाफ की टीम ने 7 दिन की पुलिस कस्टडी रिमाड पर भेज दिया गया।

बाईट :- अमित कुमार वर्मा ( एडिशनल डीसीपी , आउटर डिस्ट्रुक, दिल्ली पुलिस)


पकड़े गए आरोपियों के नाम सोनी और लालबाबू निवासी बिहार के रूप में हुई है। रिमाड पर लालबाबू से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर सुरजीत नाम के व्यक्ति को दिल्ली के द्वारका मोड़ से गिरफ्तार किया गया जिसके पास से पुलिस टीम को करीब 23 किलो से ज्यादा फाइन क्वालिटी गांजे की एक बड़ी खेप बरामद हुई है। साथ ही आरोपियों से पुलिस इनटेरोगेशन में मुकेश, सुधीर व शिवालिक समेत कई अन्य नाम भी सामने आये हैं। जिन्हें पकड़ने के लिए कई स्पेशल स्टाफ की टीम लगातार प्रयासरत है। और पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही इस ड्रग रैकेट में संलिप्त सभी आरोपियों को धर दबोचा जाएगा, और उनसे एक गांजा व अन्य पादक पदाथ्रो की बरामदगी होने की प्रबल आशंका है।


बरहाल पुलिस ने पकड़े सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और गहनता से मामले की तफ्तीश में जुट गई है। लेकिन लाखो रुपये की करीब 33 किलो गांजे की बरामदगी आउटर डिस्ट्रिक स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम की एक बड़ी कामयाबी है।

रिपोर्ट रोनित मोर्या
दिल्ली

News
More stories
थाना सुजौली में पीस कमेटी की बैठक: श्रावण मास और मोहर्रम पर शांति व्यवस्था पर चर्चा