देहरादून में केमिकल डिवाइस के साथ 5 गिरफ्तार, मकसद अज्ञात!

13 Jul, 2024
Head office
Share on :

देहरादून: राजधानी देहरादून में पुलिस ने एक सनसनीखेज घटना में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली के पांच युवकों को एक रासायनिक उपकरण (केमिकल डिवाइस) के साथ गिरफ्तार किया है।

पांच युवक गिरफ्तार

राजधानी देहरादून में एक केमिकल डिवाइस के साथ पुलिस ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली के पांच युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को जब इस डिवाइस की जानकारी मिली, तब इसे रेडियोएक्टिव पदार्थ से संबंधित बताया जा रहा था। इससे पुलिस सकते में आ गई और किसी बड़ी घटना की आशंका को देखते हुए तत्काल उच्चाधिकारियों को जानकारी दी गई। आनन-फानन में डिवाइस की जांच के लिए उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से रेडिएशन इमरजेंसी रिस्पांस टीम बुलाई गई।

परीक्षण में रेडियोएक्टिव पदार्थ की जगह केमिकल होने की पुष्टि के बाद अब डिवाइस को जांच के लिए मुंबई स्थित भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र भेजा गया है, जिससे डिवाइस के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त की जा सके।

दून में डिवाइस लाने की मंशा जानने के लिए पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है।वहीं एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि पांच लोगों को कल मौके से गिरफ्तार किया गया था और अब दो लोगों को हिरासत में लिया गया है उनसे भी पूछताछ की जा रही है अभी तक इसके मकसद का पता नहीं चल पाया है जल्द ही उन लोगों तक भी पहुंच जाएगा जिनके लिए यह पदार्थ लाया गया था और राजधानी देहरादून में ही क्यों इसको लाया गया इसके पीछे क्या मकसद था इसकी पूरी जानकारी की जा रही है।

Tags : #देहरादून #गिरफ्तारी #केमिकलडिवाइस #रेडियोएक्टिव #भाभापरमाणुअनुसंधानकेंद्र #पुलिसपूछताछ #मकसदअज्ञात

रिपोर्ट शुभम कोटनाला

News
More stories
उत्तराखंड उपचुनाव जीतकर कांग्रेस ने रचा इतिहास, बद्रीनाथ और मंगलौर विधान सभा के उपचुनाव में सत्ताधारी पार्टी की हार