7 अक्टूबर से अब तक 8,525 फिलिस्तीनी मारे गए : गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय (इजरायल से आईएएनएस की रिपोर्ट)

31 Oct, 2023
Deepa Rawat
Share on :

तेल अवीव, 31 अक्टूबर (आईएएनएस)। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि 7 अक्टूबर के हमास के हमलों के बाद से इजरायली सेना के हमलों में 8,525 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि मरने वालों में से 130 स्वास्थ्य कार्यकर्ता थे। बयान में यह भी कहा गया कि 15 अस्पताल नष्ट हो गये।

बयान में कहा गया है कि कम से कम 32 स्वास्थ्य देखभाल केंद्र भी नष्ट हो गए और काम नहीं कर रहे हैं। गाजा के अल-शिफा अस्पताल ने कहा कि ईंधन की कमी के कारण, अस्पताल के जनरेटर बंद हो जाएंगे, जिससे एक बड़ी स्वास्थ्य आपदा होगी।

शिफा अस्पताल के प्रवक्ता महदित अब्बास ने आईएएनएस को बताया कि 50,000 विस्थापित लोग शिफा अस्पताल में हैं। इजरायल का यह आरोप कि अस्पताल हमास लड़ाकों का ठिकाना है, पूरी तरह से झूठ और निराधार है।

अब्बास ने आगे कहा, “इजरायली सेना अस्पताल में छिपे लड़ाकों की एक भी तस्वीर जारी नहीं कर सकी। वे कल्पना और कृत्रिम बुद्धिमत्ता की दुनिया में गए, उसका समर्थन करने के लिए, जो उन्होंने अपनी कल्पना में खींची थी।”

अल-शिफा अस्पताल के प्रवक्ता ने दुनिया भर के पत्रकारों और अंतर्राष्ट्रीय रेड क्रॉस को भी अस्पताल का दौरा करने और खुद यह देखने के लिए आमंत्रित किया कि क्या अस्पताल पर लड़ाकों का कब्जा है।

गौरतलब है कि इजरायल ने एक बयान जारी किया था कि गाजा पट्टी में अल-शिफा अस्पताल इजरायल को निशाना बनाकर हमास के आतंकी अभियानों के लिए प्रमुख ठिकानों में से एक था।

–आईएएनएस

एबीएम

News
More stories
कर्नाटक में बेटे ने मां से बलात्कार का प्रयास किया, विरोध करने पर मार डाला