क्या एक बार फिर से भगवानपुर की जनता दिखाने वाली है कांग्रेस प्रत्याशी ममता राकेश पर भरोसा ?

09 Feb, 2022
Head office
Share on :

हरिद्वार, भगवानपुर विधानसभा-2022 : उत्तरखंड में कड़ाके की ठंड के बीच 14 फ़रवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियासी परा चढ़ा हुआ है ऐसे में कौन सी पार्टी इस बार उत्तरखंड में अपना झंडा लहराता ये 10 मार्च को पता चलने वाला है लेकिन उत्तरखंड के हरिद्वार जिले की भगवानपुर विधानसभा सीट से कौन सी पार्टी अपना परचम लहराएगी बताएँगे आपको इस रिपोर्ट।

हरिद्वार जिले की भगवानपुर सीट को राकेश परिवार का गढ़ माना जाता है और एक बार फिर से कांग्रेस प्रत्याशी ममता राकेश मैदान में है। यह सीट हरिद्वार संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आती है। पिछले कई सालों से भगवानपुर सीट पर राकेश परिवार का बोलबाला है। बता दे कि भगवानपुर विधानसभा सीट से 2007 और 2012 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर सुरेंद्र राकेश विधायक निर्वाचित हुए थे। कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र के निधन से रिक्त हुई सीट पर 2015 में उपचुनाव हुए। जिसमे सुरेंद्र राकेश की पत्नी ममता राकेश कांग्रेस के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुई थीं।

2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ममता राकेश विधायक चुनी गई हैं और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सुबोध राकेश को हराया था। जनता के अनुसार हरिद्वार की भगवानपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक ममता राकेश का जबरदस्त प्रभाव है। ऐसे में इस बार भी भगवानपुर सीट से ममता राकेश का जितना भी तय लग रहा है ये हम यू ही नहीं कह रहे है देशहित न्यूज़ के सर्वे के दौरान जब लोगों से उनकी पसंद के बारे में जाना तो जनता की जुबान पर एक ही नाम था और वो है कांग्रेस प्रत्याशी ममता राकेश का नाम।

चुनाव से पहले ममता राकेश जगह जगह जाकर जनता से बात चीत कर रही है। इस दौरान ममता राकेश ने कहा की कांग्रेस की हमेशा विकास की सोच रही है और उसी सोच के साथ हमने क्षेत्र का विकास किया है। इसी के साथ ही उन्होंने वादा किया की “कांग्रेस की सरकार बनते ही स्वर्गीय सुरेंद्र राकेश जी के सपनों को साकार किया जाएगा। भगवानपुर में जितने भी निर्माण कार्य रुके हुए हैं उनको शीघ्र कराने का कार्य किया जाएगा”।

जहाँ कांग्रेस ने ममता राकेश को टिकट दिया है, वहीं सुबोध राकेश ने बसपा का दामन थाम लिया है जिसके बाद इस बार सुबोध राकेश सपा की तरफ से चुनाव लड़ रहे है। इस चुनाव में खास बात यह है कि भाजपा ने भी तीसरे प्रत्याशी के रूप में ममता-सुबोध राकेश के खानदान के ही मास्टर सत्यपाल को टिकट दिया है। अब देखना भगवानपुर की जनता किसे अपना नेता चुनेगी।

News
More stories
आदेश चौहान ने रात दिन मेहनत कर इस क्षेत्र का विकास किया है : रमेश पोखरियाल निशंक