आखिर क्यों बदला टाइगर श्रॉफ ने अपना नाम ?

02 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :

टाइगर श्रॉफ बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नही है. बता दें, आज यानी 2 मार्च को अभिनेता का 31वां बर्थडे है

नई दिल्ली: इस खास मौके पर हम आपके लिए टाइगर श्रॉफ से जुड़ी एक interesting fact लाये हैं. जी हां, क्या आपको पता है अपने नाम से एक अलग पहचान बनाने वाले टाइगर का असली नाम कुछ और है. दरअसल उनके जन्म के समय, उनके माता-पिता जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ ने उनका नाम जय हेमंत श्रॉफ रखा था, लेकिन उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत टाइगर श्रॉफ नाम से की.

अपने एक्शन दृश्यों और नृत्य कौशल के लिए जाने जाने वाले अभिनेता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कैसे उन्हें उनके दिए गए नाम जय के बजाय असामान्य नाम टाइगर के नाम से जाना जाने लगा।

उन्होंने बताया कि उन्हें यह नाम तब मिला जब लोगों ने उनकी दांत काटने की आदत के कारण उनकी तुलना टाइगर से करना शुरू कर दिया। अभिनेता ने बताया कि उनके पीड़ितों की लीस्ट में उनके स्कूल का एक टीचर भी शामिल है। जी हां, यह खुलासा खुद अभिनेता ने किया और बताया की कैसे उन्हें इसके लिए सजा भी मिली थी।

इसे भी पढ़ें – Ukraine Russia war: यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों नें भारत सरकार से लगाई गुहार

इसी के साथ टाइगर ने एक और बात बताई कि उनके इस असामान्य नाम ने उन्हें उस जानवर के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित किया जिसके नाम पर उनका नाम रखा गया, यही वजह है कि 2014 में अभिनेता ने नागपुर के महाराजबाग चिड़ियाघर में एक बाघिन को गोद लिया। अपने इस निर्णय को स्पाइडरमैन के एक famous dialogue का हवाला देते हुए उन्होंने कहा- “महान शक्ति के साथ, बड़ी जिम्मेदारी भी आती है”।

वहीं, अपने करियर की बात करते हुए उन्होंने कहा की Starkid होने के वजह’ से लोगों को उम्मीद थी कि वह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलेंगे और बॉलीवुड में प्रवेश करेंगे लेकिन टाइगर शुरू में एक अलग करियर बनाना चाहते थे।उन्हें स्पोर्ट्स में काफी रूचि थी, फुटबॉल उनका पसंदीदा गेम था. 

हालाँकि, टाइगर ने 2014 में फिल्म हीरोपंती से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की जो दर्शकों को बहुत पसन्द आया. बताते चलें, टाइगर जल्द हीरोपंती 2 में तारा सुतारिया के साथ नजर आएंगे, जो इस साल 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

News
More stories
छठे चरण का चुनाव प्रचार थमा, 57 सीटों पर होगा फैसला कई दिग्गज नेता उतरेंगे मैदान में