उत्तराखंड बोर्ड10वीं 12वीं का रिजल्ट शिक्षा मंत्री ने किया घोषित,चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक यहाँ

31 Jul, 2021
Head office
Share on :

रामनगर : उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के 10वीं और 12वीं का परीक्षाफल को आज 11 AM जारी हो गया। परीक्षाफल शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने अपने ऑफिस से घोषित किया।मार्च-अप्रैल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तराखंड विद्यालयी परिषद ने परीक्षा रद्द करा दी थीं। इसलिए इस वर्ष परीक्षा के बजाय विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है। इस साल हाईस्कूल का रिजल्ट 99. 9 प्रतिशत और इंटरमीडिएट का रिजल्ट 99.56 प्रतिशत रहा।
हाईस्कूल में छात्रों का रिजल्ट छात्राओं से बेहतर रहा है। 10वीं कक्षा में छात्रों का रिजल्ट 99.30 और छात्राओं का रिजल्ट 98.86 प्रतिशत रहा है। वहीं इंटरमीडिएट में छात्राओं का रिजल्ट बेहतर रहा है। 12वीं कक्षा में छात्राओं का रिजल्ट 99.71 और छात्रों का रिजल्ट 98.40 प्रतिशत रहा है।उत्तराखंड बोर्ड10वीं 12वीं का रिजल्ट स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ,चेक करने के लिए उत्तराखण्ड बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट ubsc.uk.gov.in लिंक पर देख सकते हैं.

बोर्ड सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया की परीक्षाफल,छात्रों के 9वीं, दसवीं और 11वीं के अंकों को देखकर तैयार किया गया है। परीक्षाफल से असंतुष्ट छात्र एक महीने के अंदर आवेदन कर सकते हैं।परिस्थितियां अनुकूल होने पर उनकी परीक्षा कराई जाएगी

News
More stories
पति संग डांस कर कर रही एक्ट्रेस नोरा फतेही को स्टेज पर से भारती सिंह ने घसीटा,देखें वीडियो......