CAT Exam 2021: कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 के लिए आज से शुरू रजिस्ट्रेशन, जानिए क्या है ?अधिकारिक वेबसाइट

04 Aug, 2021
Share on :

CAT 2021: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं. उम्मीदवार अब सीधे iimcat.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन विंडो 15 सितंबर को शाम 5 बजे बंद हो जाएगी और परीक्षा 28 नवंबर को तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। कैट 2021 पंजीकरण शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 2,200 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 1,100 रुपये है।कैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार IIM अहमदाबाद की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर कैट 2021 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्टर करें और अपना आईडी और पासवर्ड बनाएं। इसके बादअपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें। इसके बाद CAT 2021 रजिस्ट्रेशन फॉर्म को ध्यान से भरें। कैट आवेदन शुल्क का भुगतान करें और अपना फॉर्म जमा करें। फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

कैट पंजीकरण 2021 के लिए पालन करने के लिए दिशानिर्देश

  • कैट ऑनलाइन पंजीकरण 2021 के लिए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स और गूगल क्रोम (नवीनतम संस्करण पसंद करते हैं) अनुशंसित ब्राउज़र हैं।
  • सभी आवश्यक चित्र और दस्तावेज तैयार रखें ताकि कैट परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण के समय अपलोड करने में कोई देरी या गलती न हो।
  • कैट परीक्षा पंजीकरण के दौरान भ्रामक या गलत जानकारी दर्ज करने से बचने के लिए सभी शैक्षिक जानकारी और दस्तावेज संभाल कर रखें।
  • सुनिश्चित करें कि कैट 2021 पंजीकरण के लिए आवश्यक फोटो, हस्ताक्षर और अन्य आवश्यक दस्तावेज एक निर्धारित प्रारूप और आकार में अपलोड करने के लिए तैयार हैं।
  • अंतिम सबमिशन से पहले, कृपया किसी से कैट परीक्षा फॉर्म में त्रुटियों को जमा करने से बचने के लिए दर्ज किए गए विवरणों की जांच करें।
  • कौन से चयन केंद्र चुनें और वरीयता क्रम तय करें। वर्तमान यातायात समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सुविधाजनक और आसानी से सुलभ केंद्रों का चयन करें। कैट परीक्षा 2021 के आवेदन पत्र में आपको छह शहरों में प्रवेश करना होगा।
  • भाग लेने वाले संस्थानों को पढ़ें और खोजें। इससे कैट आवेदन पत्र 2021 में पाठ्यक्रम और संस्थानों को भरने में मदद मिलेगीकृपया कैट 2021 पंजीकरण की समय सीमा से पहले पंजीकरण करें और आवेदन को पूरा करें।

News
More stories
2.60 करोड़ से अधिक COVID 19 की खुराक राज्यों, निजी अस्पतालों के पास टीकाकरण के लिए है उपलब्ध : केंद्र सरकार